छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, 3 जवान घायल

Chhattisgarh News:  कांकेर के छोटे बेठिया थाना के कलपर के जंगल में मुठभेड़ जारी है. इस बीच घायल जवानों को जंगल से निकालने के लिए अतिरिक्त फोर्स  को भेजा गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर हो गए, साथ ही इस मुठभेड़ में  3 जवान घायल हो गए हैं. कांकेर के छोटे बेठिया थाना के कलपर के जंगल में मुठभेड़ जारी है. इस बीच घायल जवानों को जंगल से निकालने के लिए अतिरिक्त फोर्स  को भेजा गया है. इस मुठभेड़ में नक्सली कमांडर शंकर राव भी मारा गया. साथ ही बड़ी संख्या में ऑटोमेटिक राइफलें भी बरामद की गई हैं. 

मारा गया नक्सली कमांडर शंकर राव

इस दौरान SP कल्याण एलिसेला ने बताया  कि इस मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं. साथ ही टॉप नक्सली कमांडर शंकर राव भी मारा गया. शंकर राव 25 लाख का इनामी था. 7 AK47 राइफल के साथ 1 इंसास रायफल और 3LMG भी बरामद हुई.

बीएसएफ़ ने चलाया था नक्सल विरोधी अभियान 

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी कर सूचना दी कि बीएसएफ और डीआरजी की संयुक्त टीमों  द्वारा 16 अप्रैल को कांकेर के गांव बीनागुंडा में एक अभियान चलाया गया था. तभी बीएसएफ ऑप्स पार्टी पर सीपीआई माओवादी कैडरों की गोलीबारी हुई और बीएसएफ सैनिकों ने उनके खिलाफ प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई की. इसके अलावा 1 BSF कर्मी के पैर में गोली लगी और अब वह खतरे से बाहर है. वहीं 2 अन्य भी घायल हुए हैं. 

क्या बोले आईजी सुंदरराज?

आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने कहा, "कांकेर के छोटेबेठिया में मुठभेड़ स्थल से 29 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। काफी बड़ी मात्रा में एके 47 समेत कई हथियार मिले हैं. अभी मुठभेड़ जारी है. ऑपरेशन में 3 जवान घायल हो गए. वह खतरे से बाहर हैं उनके बेहतर इलाज के लिए उन्हें रेफर किया जा रहा है. इसे इलाके के सबसे बड़े नक्सल विरोधी अभियानों में से एक के रूप में देखा जा सकता है। वरिष्ठ नक्सली शंकर, ललिता, राजू की मौजूदगी की सूचना के बाद ऑपरेशन चलाया गया."

calender
16 April 2024, 06:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो