Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो महिला समेत 3 नक्सली मारे गए

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शनिवार, (20 जनवरी) को सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो महिलाओं सहित तीन नक्सली मारे गए. इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

3 Naxals Killed In Encounter With Security Forces: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शनिवार, (20 जनवरी) को सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो महिलाओं सहित तीन नक्सली मारे गए. इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.अधिकारियों के मुताबिक, सुबह करीब 7:30 बजे  बासागुड़ा पुलिस स्टेशन की सीमा में बेलम गुट्टा पहाड़ियों के पास  एक तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किमी से अधिक दूरी पर यह घटना हुई है. 

अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों के डिविजनल कमेटी सदस्य विनोद कर्मा, आवापल्ली एलओएस राजू पुनेम, एसीएम विश्वनाथ, गुड्डु तेलम सहित 20-25 नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के बाद बेलम गुट्टा हिल्स के पास छत्तीसगढ़ पुलिस और COBRA यूनिट द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

इलाके में तलाशी अभियान जारी 

सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि इनपुट के बाद, छत्तीसगढ़ पुलिस और COBRA यूनिट की एक संयुक्त टीम ने एक ऑपरेशन शुरू किया, जिसके दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई. फिलहाल पूरे इलाके में सुरक्षा बलो द्वारा तलाशी अभियान जारी है.

नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन सूर्य शक्ति

बता दें कि कुछ ही दिनों पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन सूर्य शक्ति चलाया गया था. इस ऑपरेशन के तहत कांकेर में एसटीएफ, डीआरजी, नारायणपुर डीआरजी और बीएसएफ ने नक्सलियों के खुफिया ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था. ऑपरेशन सूर्य शक्ति के दौरान कई जगहों पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी. इस दौरान बड़ी मात्रा में नक्सलियों के हथियार भी बरामद किए गए थे. साथ ही 4 नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया गया था.

अभियान के दौरान जवानों ने बैरल ग्रिनेड लॉचर बनाने की फैक्ट्री को भी ध्वस्त किया था. फैक्ट्री से ड्रिलिंग मशीन, पंचिंग मशीन भी बरामद की थी. नक्सलियों ने सुरक्षा बलों समेत आम नागरिक को नुकसान पहुंचाने के लिए बोला-बारूद को छिपाकर रखा था.

calender
20 January 2024, 04:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो