आंध्र प्रदेश में 6 साल पुराने गठबंधन की वापसी, BJP-TDP-JSP में बनी बात

भाजपा तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और जन सेना पार्टी (JSP) ने आंध्र प्रदेश में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया है. सीट बंटवारे के तौर-तरीकों पर एक-दो दिन में विचार-विमर्श किया जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election 2024: इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव ले किए सत्ताधारी पार्टी भाजपा अपना कुनवा बढ़ाने में लगी हुई. इस बीच एक खबर सामने आ रही है जिसमें आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई वाली तेलगू देशम पार्टी (TDP) और भाजपा के बीच बात बनती हुई नजर आ रही है. इस बात की जानकारी टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने इस गठबंधन की जानकारी दी है. 

टीडीपी के एनडीए में शामिल होने पर वाईएसआरसीपी के निलंबित नेता के रघु राम कृष्ण राजू ने कहा कि "जन सेना के बाद अब टीडीपी भी आज से एनडीए का हिस्सा है. हम एक हफ्ते के भीतर चुनाव अधिसूचना की उम्मीद कर रहे हैं. चुनावी बैठकें शुरू हो जाएंगी और हमें लगभग 4 की उम्मीद है." -आंध्र प्रदेश में प्रधानमंत्री के साथ 5 बैठकें. गठबंधन को जबरदस्त जीत मिलने वाली है.''

बीते दिन गुरुवार दिल्ली में चंद्रबाबू नायडू की केंद्रीय मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बातचीत हुई. इस बैठक में दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत हुई. अब सीट बंटवारों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. नेपी नड्डा ने कहा कि कौन किन- किन सीटों पर चुनाव लड़ेगा इसको लेकर अलगे दो जिन के अंदर फैसला हो जाएगा.

खबर अपडेट की जा रही है...

calender
09 March 2024, 07:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो