वाराणसी के चार मंजिला होटल में लगी भीषण आग, जान बचाकर भागे लोग, लिफ्ट से तो किसी ने मारी बाउंड्री वॉल से छलांग

मैनेजर ने तत्काल ही फायर ब्रिगेड और पुलिस को खबर दी.  जिसके बाद लक्सा पुलिस और फायर ब्रिगोड की 77 गाडि़यां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

वाराणसी के लक्सा थाना क्षेत्र में हरिविलास नामस होटल में मंगलवार रात करीब 10 बजे शॉर्ट - सर्किट से भीषण आग लग गई. इस  चार मंजिला होटल में सबसे ऊपरी मंजिल में लगी आग ने कुछ ही समय में विकराल रुप ले लिया. जिसके बाद धीरे - धीरे यह आग नीचे की अन्य मंजिलों में फैलती चली गई. 

आग लगने से होटल में मौजूद सायरन बजने लगा जिससे वहां रह रहे गेस्टों के बीच हड़कंप मच गया और सभी अपनी जान बचाकर नीचे की तरफ भागने लगे. मैनेजर ने तत्काल ही फायर ब्रिगेड और पुलिस को खबर दी.  जिसके बाद लक्सा पुलिस और फायर ब्रिगोड की 77 गाडि़यां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. कई घंटों की मेहनत मशक्कत के बाद देर रात 12 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया.

कुछ ही समय पहले बनकर तैयार हुआ था यह होटल

बता दें कि यह होटल श्रीनगर कॉलोनी में श्रीनगर पार्क के विजय मोदी ने पिछले कुछ दिनों पहले ही बनवाया था, इस शानदार होटल में चार मंजिल समेत 27 कमरे बनाए गए थे. यही नहीं इसके सबसे नीचले फ्लोर पर कपड़ों की दुकान भी थी. बताया जा रहा है कि इस होटल में मंगलवार रात को 10 बजे अचानक सबसे ऊपर वाले फ्लोर में शॉर्ट - सर्किट की वजह आग लग गई जिससे लोगों के बीच अफरा- तफरी को माहौल बन गया. 

ऐसे बचाई लोगों ने अपनी जान 

इस आग ने जब विकराल रुप ले लिया जब बिजली के तार पर्दे की संपर्क में आ गए. इसके बाद यह आग इतनी तेजी से फैलने लगी की वह ऊपरी तल से नीचे की बाकि मंजिलों तक पहुंच गई. पलक झपकते ही होटल भीषण आग की लपटों की चपेट में आ गया. बढ़ती आग को देख होटल में लोगों की चिख - पुकार मचने लगी, सभी अपनी जान बचाने के लिए लिफ्ट और सीढ़ियों का सहारा लेने लगे. जिसको जो रास्ता नजर आया वह वहीं से भागने लगा. यही नहीं बाहर मौजूद लोग बाउंड्री वॉल फांदकर भागने लगे. 

इस सब के बीच होटल मैनेजर ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. गनीमत रही की इस भयानक हादसे में किसी की जान पर नहीं आई और सभी सुरक्षित बाहर निकाल दिए गए. जानकारी के लिए बता दें कि हादसे के दौरान होटल मैनेजर और कर्मचारी समेत 12 से 13 लोग मौजूद थे. 

Topics

calender
06 September 2023, 08:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो