Raghav Chadha: सांसद राघव चड्ढा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, आप ने राज्यसभा में नियुक्त किया पार्टी का नेता

Raghav Chadha: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है. अब पार्टी ने संजय सिंह की जगह राघव चड्ढा को राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Raghav Chadha Appointed As Leader Of Rajya Sabha: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है. अब पार्टी ने संजय सिंह की जगह राघव चड्ढा को राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है. राज्यसभा सभापति को लिखे पत्र में, आप पार्टी नेतृत्व ने कहा है कि संजय सिंह की अनुपस्थिति में, जिन्हें "स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं" हैं, राघव चड्ढा अब से उच्च सदन में पार्टी के नेता होंगे. दिल्ली शराब नीति मामले में आप सांसद संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं.

राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों ने पुष्टि की कि चड्ढा को सदन का नेता नियुक्त करने के संबंध में आप की ओर से एक पत्र प्राप्त हुआ है. कार्यान्वयन के लिए पत्र राज्यसभा महासचिव के पास है. चड्ढा राज्यसभा के सबसे युवा सदस्यों में से एक हैं. वर्तमान में उच्च सदन में आम आदमी पार्टी के कुल 10 सांसद हैं. राज्यसभा में बीजेपी, कांग्रेस और टीएमसी के बाद आप चौथी सबसे बड़ी पार्टी है. 

115 दिनों बाद वापस हुआ राघव चड्ढा का निलंबन

बता दें कि पिछले सत्र के दौरान 11 अगस्त 2023 को आप सांसद राघव चड्ढा को राज्यसभा से अनिश्चितकाल के निलंबित कर दिया गया था. इस फैसले को आप सांसद ने देश के सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी. अदालत ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से मिलकर दरख्वास्त करने की बात की. फिर 115 दिनों बाद राघव चड्ढा का निलंबन वापस हुआ.

गौरतलब है कि राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी में एक प्रमुख चेहरा हैं और राज्यसभा में पार्टी की स्टैंड को रखते रहे हैं. हाल ही में उन्होंने केंद्रीय चुनाव आयुक्त की नियुक्ति से जुड़े विधेयक पर चर्चा के दौरान बात रखी थी. उस भाषण का हिस्सा सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था.

calender
16 December 2023, 07:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो