Adhir Ranjan Chowdhury: 'पश्चिम बंगाल में बिगड़ रही कानून व्यवस्था', अधीर रंजन चौधरी का ममता सरकार पर निशाना

Adhir Ranjan Chowdhury: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हुए हमले के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Adhir Ranjan Chowdhury: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हुए हमले के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है. पश्चिम बंगाल के कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जांच एजेंसी के अधिकारियों पर हमला कथित तौर पर साबित करता है कि राज्य सरकार और पुलिस बल के बीच एक अनैतिक संबंध है. 

शनिवार, (6 जनवरी) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ''भारत में कहीं भी इस तरह की घटना नहीं देखी गई है जैसे की संदेशखाली में हुई. यह घटना गुंडागर्दी का एक उदाहरण थी, जो सत्तारूढ़ दल और पुलिस बल के बीच संबंधों को साबित करती है.

'दिन पर दिन बिगड़ रही कानून व्यवस्था'

पश्चिम बंगाल के मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए कांग्रेस सासंद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है, लेकिन राज्य में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी चुप है. इस समय एक ठोस कदम की मांग है, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है." गौलतलब है कि गुरुवार की रात, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली गांव में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर हमला किया गया और उसके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. बता दें कि टीम पर यह हमला तब हुई जब उन्होंने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ब्लॉक स्तर के नेताओं के आवास पर छापेमारी करने की कोशिश की. एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, यह एक कथित राशन घोटाला का मामला है.

हमले घायल हुए थे अधिकारी 

कथित राशन घोटाला मामले में ईडी बोंगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या के बनगांव स्थित आवास और टीएमसी नेता शेख शाहजहां के घर पर छापेमारी कर रही थी. शेख शाहजहां उत्तर 24 परगना जिला परिषद के मत्स्य एवं पशु संसाधन अधिकारी होने के साथ-साथ संदेशखाली 1 के ब्लॉक अध्यक्ष भी हैं. ईडी अधिकारियों के अनुसार, जब छापेमारी चल रही थी तब तृणमूल कांग्रेस नेता के समर्थकों ने उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और बाद में भीड़ ने ईडी अधिकारियों पर हमला किया और उनकी कारों में तोड़फोड़ की. इस घटना में ईडी के दो अधिकारी घायल हो गए. 

राज्यपाल ने घायल अधिकारियों से की थी मुलाकात

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शुक्रवार को कोलकाता के एक अस्पताल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के उन अधिकारियों से मुलाकात की, जिन पर उनकी ड्यूटी के दौरान हमला किया गया था. राज्यपाल ने घटना के संबंध में गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को भी तलब किया.

calender
06 January 2024, 05:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो