Adipurush: 'आदिपुरुष' के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल, फिल्म को बैन करने की मांग

Adipurush: फिल्म 'आदिपुरुष' के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में रामायण और भगवान श्री राम का अपमान करने का आरोप लगया गया। साथ ही हिंदूओं की आस्था को आहत करने का भी आरोप लगाया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Adipurush: फिल्म 'आदिपुरुष' रिलीज होने के बाद एक बार फिर से विवादों में घिर गई है। 16 मई (शुक्रवार) को दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की गई है। याचिका में फिल्म पर रामायण और भगवान श्री राम का अपमान का आरोप लगाया गया है। इसके साथ ही फिल्म को बैन करने की मांग की गई है। बता दें कि 'आदिपुरुष' का टेलर रिलीज होने के बाद इसका काफी विरोध देखने को मिला था।  

दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट में हिंदू सेना नाम के एक संगठन की ओर से दायर जनहित याचिका में कहा गया है​ कि फिल्म 'आदिपुरुष' में भारतीय संस्कृति का मजाक उड़ाया गया है। हिंदू सेना ने मांग की है कि फिल्म पर जल्द से जल्द प्रतिबंध लगाया जाए। साथ ही सेंसर बोर्ड को फिल्म को सर्टिफिकेट जारी न करने का आदेश भी दिया जाए।

हिंदूओं की भावनाएं आहत हुई-याचिकाकर्ता

हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और याचिकाकर्ता विष्णु गुप्ता ने फिल्म 'आदिपुरुष' को बैन करने के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की। उन्होंने कहा कि वे शनिवार को याचिका में जरूरी सुधार कर फिल्म को जारी सेंसर बोर्ड के सर्टिफिकेट रद्द को करने के साथ ही फिल्म 'आदिपुरुष' को बैन करने की मांग करेंगे। विष्णु गुप्ता ने याचिका में कहा कि फिल्म 'आदिपुरुष' से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई है। उन्होंने न्यायालय से भगवान राम, मां सीता, हनुमान जी और रावण से जुड़े आपत्तिजनक सीन को हटाने की मांग की है। 

बता दें कि इस साल की मच अवेटेड फिल्म 'आदिपुरुष' शुक्रवार यानी कि 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में साउथ सुपर स्टार प्रभास, बॉलीवुड अभिनेत्री  कृति सेनन और सैफ अली खान के अलावा कई बड़े कलाकार है। 'आदिपुरुष' को बनाने के लिए इसके सभी स्टारकास्ट ने काफी मेहनत की है।

calender
16 June 2023, 07:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो