17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के समापन के बाद प्रह्लाद जोशी ने दिया बयान, बोले- 2014 से पहले...

17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के समापन के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार को लेकर बयान दिया है तो आइए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा?

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Pralhad Joshi: बजट सत्र समाप्त होते ही लोकसभा अनिश्चितकालत के लिए स्थगित हो गई. 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के समापन के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि,  "दोनों सदनों द्वारा पारित विधेयकों की कुल संख्या 221 है. कुल मिलाकर, कुछ व्यवधान और अन्य चीजें थीं. 

आगे उन्होंने कहा कि, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में यह सबसे सफल कार्यकाल है. ऐतिहासिक विधेयक पारित किए गए. वर्तमान सदस्य मेरे हिसाब से 17वीं लोकसभा और राज्यसभा काफी भाग्यशाली हैं. वे पुरानी संसद और नई संसद से काम कर सकती हैं. इसके बाद जो लोग आएंगे वे नई संसद में होंगे और जो पहले थे वे पुरानी संसद में ही थे. "

17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के समापन के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ने कहा कि, "संसदीय कार्य मंत्रालय की एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि राष्ट्रीय ई-विधान एप्लिकेशन के माध्यम से पेपरलेस विधायिका है. हमने 22 विधायकों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं.12 सदन अब पूरी तरह से पेपरलेस हो गए हैं."

17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के समापन के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि,  "पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने एक रिकॉर्ड बनाया है - सबसे अधिक संख्या में अनावश्यक, अप्रचलित कानूनों को खत्म किया जा रहा है. 2014 से अब तक 1562 पुराने और अनावश्यक कानूनों को निरस्त किया जा चुका है."

calender
10 February 2024, 09:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो