Agniveer Scheme: 'बंद की जाए अग्निवीर योजना' कैप्टन अंशुमन की मां ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद की मांग

Agniveer Scheme: राहुल से मिलने शहीद अंशुमान के परिजनों ने अग्निवीर योजना बंद करने की मांग की. अंशुमान की मां मंजू सिंह ने कहा कि अग्निवेश योजना बंद की जाए यह कतई सही नहीं है. कहा उनके पति भी सेवा से सेवानिवृत हुए हैं और बेटा भी सेवा में ही था. सेवा में ऐसा नहीं होना चाहिए.

JBT Desk
JBT Desk

Agniveer Scheme: कांग्रेस सांसद और विपक्ष नेता राहुल गांधी ने आज यानी मंगलवार को अपनी सांसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर हैं. इस दौरान इन्होंने शहीद कैप्टन अंशुमन के माता पिता से भी मुलाकात की. दरअसल राहुल गांधी का सांसद बनने के बाद अपने क्षेत्र में पहला दौरा है. शहीद कैप्टन अंशुमन के माता पिता देवरिया जिले के रहने वाले हैं. अभी हाल ही में कैप्टन अंशुमन को राष्ट्रपति से कीर्ति चक्र मिला है. 

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कैप्टन अंशुमन की मां ने अग्नीवीर का मुद्दा भी उठाया. उनकी मां मंजू सिंह ने कहा कि अग्निवीर योजना बंद कर देना चाहिए. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि लड़ाई लड़ते रहेंगे. बता दें कि कुछ दिन पहले ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पंजाब रेजिमेंट की 26वीं बटालियन के आर्मी मेडिकल कोर के कैप्टन अंशुमन सिंह को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया.

अग्निवीर योजना बंद की जाए

अंशुमान की मां मंजू सिंह ने कहा कि अग्निवीर योजना बंद की जाए, यह कतई सही नहीं है. कहा उनके पति भी सेवा से सेवानिवृत हुए हैं और बेटा भी सेवा में ही था. सेवा में ऐसा नहीं होना चाहिए कि 4 साल में ही किसी को रिटायर कर दिया जाए, बल्कि सैन्य कर्मियों की सुविधाएं बढ़ाई जानी चाहिए. मंगलवार को राहुल गांधी ने भुए मऊ गेस्ट हाउस में उनके साथ चाय पी. राहुल ने कहा कि हम आपके साथ खड़े हैं. करीब 40 मिनट तक शहीद के परिवार से बात की.

कैप्टन अंशुमन ने बचाई कई लोगों की जान

शहीद कैप्टन अंशुमन ने बड़ी बहादुरी से अपनी जान की परवाह किए बिना कई लोगों की जान बचाई. एक बड़ी आग की घटना में लोगों की जान बचाते हुए वो शहीद हो गए. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें आप देख सकते हैं कि कैप्टन की पत्नि को जब दूसरा सबसे बड़ा सम्मान दिया गया उसके बाद वह भावुक नजर आई. 

पत्नि का वीडियो हुआ वायरल

इस दौरान उन्होंने अपने और कैप्टन अंशुमन के रिश्ते के बारे में बात की है. उनकी किस तरह मुलाकात हुई थी और उनका रिश्ता किस तरह का था. उन्होंने शहीद कैप्टन के शब्दों को याद करते हुए कहा था कि उनके पति का कहना था कि वह अपनी छाती पर गोली खाकर मरना पसंद करेंगे, लेकिन एक साधारण मौत नहीं मरेंगे.
 

calender
09 July 2024, 04:24 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो