UP Politics: फिर साथ आए यूपी के दो लड़के, राहुल गांधी की 'न्याय यात्रा' में शामिल हुए अखिलेश यादव

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए यूपी में कांग्रेस-सपा के बीच सीट शेयरिंग का समझौता हुआ चुका है. इसके कुछ दिनों बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को राहुल गांधी के न्याय यात्रा में शामिल हुए.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Akhilesh Yadav Join Rahul Gandhi Nyay Yatra: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए यूपी में कांग्रेस-सपा के बीच सीट शेयरिंग का समझौता हुआ चुका है. इसके कुछ दिनों बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को राहुल गांधी के न्याय यात्रा में शामिल हुए. इस साल के 14 जनवरी से पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर से शुरु हुई राहुल गांधी की यात्रा वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश के आगरा में है. न्याय यात्रा में सभा को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि आने वाले दिनों में सबसे बड़ी चुनौती लोकतंत्र और संविधान को बचाना होगा.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में आगे कहा, मैं जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. आने वाले दिनों में सबसे बड़ी चुनौती लोकतंत्र और संविधान को बचाना है, डॉ. बीआर अंबेडकर के सपनों को पूरा करना है, जिसे भाजपा ने बर्बाद कर दिया है. वहीं उन्होंने 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' का नारा भी लगाया.

प्रियंका गांधी ने 'न्याय यात्रा' में भरी हुंकार

इससे पहले आज रविवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अलीगढ़ में यात्रा में शामिल हुईं. यात्रा अलीगढ मंडल से चलकर अमरोहा, संभल, बुलन्दशहर, अलीगढ, हाथरस होते हुए आगरा मंडल में दाखिल हुई, जहां सपा प्रमुख शामिल हुए और राहुल गांधी के साथ संयुक्त जनसंबोधन किया. प्रियंका गांधी ने देश में युवा बेरोजगारी, किसानों के विरोध और महंगाई पर चिंताओं को उजागर करते हुए भाजपा के एक दशक लंबे शासन पर सवाल उठाया, जबकि राहुल गांधी ने दावा किया कि मोदी सरकार के तहत भारत में गरीबों को हर समय अन्याय का सामना करना पड़ रहा है.

'अभी भी सड़कों पर बैठे हैं किसान'

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, "बीजेपी 10 साल से सत्ता में है. G20 समिट जैसे कई बड़े आयोजन हुए, सबने कहा कि ऐसे आयोजनों से देश का सम्मान बढ़ रहा है, हम भी इस बात से सहमत हैं, लेकिन मैं पूछना चाहती हूं कि क्या देश का सम्मान युवाओं, हमारे पुलिसकर्मियों और छात्रों से नहीं जुड़ा है? युवाओं के लिए कोई नौकरियां नहीं हैं, किसान अभी भी सड़कों पर बैठे हैं, महंगाई देश के लोगों के लिए बोझ है.''

बता दें कि आज से सात साल पहले राहुल गांधी और अखिलेश यादव आगरा में एक साथ आए थे. जब दोनों नेताओं ने यूपी 2017 विधानसभा चुनाव से पहले आगरा शहर में 12 किलोमीटर का रोड शो किया था.

calender
25 February 2024, 05:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो