मुहर्रम पर अलर्ट: इस नियम का पालन न करने पर आपको मिल सकती है सजा, ADG ने दी चेतावनी

Alert on Muharram: मुहर्रम को लेकर पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों में पुलिस प्रशासन को अलर्ट किया है. साथ ही इसको ध्यान रखते हुए सभी पुलिस क्रमियों कि छुट्टी भी 1 अगस्त तक के लिए निरस्त कर दी है. 

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Alert on Muharram:  मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए मुहर्रम का महीना बेहद खास होता है. क्योकि यह इस्लामिक कैलेंडर का पहला महीना होता. मुस्लिम समुदाय के लिए रमजान के बाद मुहर्रम दूसरा सबसे पवित्र और खास महीना माना जाता है. साल 2023 का मुहर्रम 29 जुलाई को पड़ रहा है. इस बीच मुहर्रम को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है जो आपके लिए हो सकती है खास.

मुहर्रम को लेकर पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों में पुलिस प्रशासन को अलर्ट किया है. साथ ही इसको ध्यान रखते हुए सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टी भी 1 अगस्त तक के लिए निरस्त कर दी है. 

पुलिस मुख्यालय ने ADG जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि मुहर्रम को लेकर सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. लाठी और महिला बल के साथ बिहार विशेष सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति भी की जाएगी. संवेदनशील जगहों पर मजिस्ट्रेट के साथ अतिरिक्त बलों को तैनात करने का आदेश दिया गया है. 

किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को सख्ती से निपटने के लिए निर्देश दिए गए है. मुहर्रम के मौके पर निकाले जाने वाले जुलूस को लेकर पहले ही रूट तय करने और उस ओर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा गया है. 

मुहर्रम के जुलूस में उच्च क्षमता वाले DJ या किसी प्रकार के उपकरण को बजाए जाने पर पांबदी लगाई गयी है. डीजे के इस्तेमाल को लेकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मुख्यालय के अनुसार उच्च क्षमता वाले डीजे बजाने से मानव स्वास्थ्य एंव पर्यावरण भी प्रभावित होता है. 

calender
24 July 2023, 10:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो