मणिपुर हिंसा पर चर्चा के लिए BJP कर रही बचाव PM का: सांसद गौरव गोगोई

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर 24 जुलाई को मानसून सत्र के तीसरे दिन भी सदन में मणिपुर वायरल वीडियो हिंसा को लेकर हंगामा जारी रहा. इस पर सरकार के गृह मंत्री ने कहा की हम सदन में मणिपुर पर चर्चा को लेकर तैयार

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर 24 जुलाई को मानसून सत्र के तीसरे दिन भी सदन में मणिपुर वायरल वीडियो हिंसा को लेकर हंगामा जारी रहा. इस पर सरकार के गृह मंत्री ने कहा की हम सदन में मणिपुर पर चर्चा को लेकर तैयार है. साथ ही बता दें कि. भाजपा सरकार कुछ मंत्रियों ने आज यह आरोप भी लगाया है कि विपक्ष ही चर्चा से भाग रहा है. इस कांग्रेस सांसद ने भी मणिपुर को लेकर पीएम मोदी और असम के मुख्यमंत्री पर हमला बोला है. 

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, "सरकार के मंत्री कह रह हैं कि हम मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं, I.N.D.I.A गठबंधन की सभी पार्टियां कह रही हैं कि वे चर्चा के लिए तैयार हैं. ऐसा लग रहा है कि एक ही व्यक्ति चर्चा के लिए तैयार नहीं है और वह हैं पीएम मोदी... भाजपा प्रधानमंत्री का बचाव कर रही है. ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री अपने मणिपुर के सकल कुप्रबंधन को लेकर संसद में गठबंधन दलों की जांच से डर रहे हैं."

मणिपर पर बोले सांसद गौरव गोगोई

मणिपुर की स्थिति पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, "यह स्थिति पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में फैल रही है और अगर मणिपुर के मुख्यमंत्री को पहले महीने में ही अपने पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जाता तो यह इतना हिंसक रूप नहीं लेता. यह केवल इसलिए है क्योंकि PM मणिपुर के सीएम का समर्थन करना जारी रख रहे हैं, जिससे चीजें और खराब हो गई हैं.

उन्होंने कहा कि, "अब, पूरा पूर्वोत्तर एक विभाजित क्षेत्र बनता जा रहा है. एनईडीए निष्क्रिय हो गया है, यह नॉर्थ ईस्ट डिवाइड अलायंस बन गया है, जिसके प्रमुख - असम के सीएम - ट्विटर पर व्यस्त हैं, लेकिन उन्होंने अपने राजनीतिक हित के लिए बलिदान दिया है. पूर्वोत्तर की अखंडता ने, पूर्वोत्तर में मौजूद भाईचारे की बलि चढ़ा दी.”

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा अपने ट्विटर बायो को 'Assam, India' से बदलकर 'Assam, BHARAT' करने पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई कहते हैं, "अपने लंबे सीवी में, उन्होंने बहुत सारे बदलाव किए हैं. उन्होंने पार्टियां बदली हैं, राजनीतिक गुरु बदले हैं. एक दिन वह कांग्रेस हैं, दूसरे दिन वह भाजपा हैं. दो साल बाद, वह शायद भाजपा को भी नहीं रखेंगे. यही उनका चरित्र है, वह बदलते रहेंगे. यह मत सोचो कि भाजपा स्थिर है. एक दिन वह भाजपा को भी बदल देंगे."
 

calender
24 July 2023, 08:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो