Amarnath Yatra 2023 : अगले महीने खुलेंगे बाबा बर्फानी के कपाट, अमरनाथ यात्रा के लिए शुरू हुई हेलीकॉप्टर बुकिंग

Amarnath Yatra 2023 : श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने तीर्थयात्रियों के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा को शुरू कर दिया है। इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को 2800 रुपये एक तरफ से और 5600 रुपये दोनों तरफ के लिए देने होंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Amarnath Yatra 2023 : भगवान भोलेनाथ के भक्तों लंबे समय से अमरनाथ यात्रा के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। जोकि बहुत जल्द इनका यह इंतजार खत्म होने वाला है। 1 जुलाई 2023 से इस वर्ष की अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो रही है। इस यात्रा करने के लिए श्रद्धालुओं को कई किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। वहीं कुछ लोग घोड़े, खच्चर हेलीकॉप्टर से भी बाबा बर्फानी के दर्शन करने पहुंचते हैं। इस यात्रा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने तीर्थयात्रियों के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा को शुरू कर दिया है।

ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग

अमरनाथ यात्रा के लिए श्रीनगर, पहलगाम और बालटाल रूट पर हेलीकॉटर की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। इसके लिए आप श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं। खबरों के अनुसार श्राइन बोर्ड से इस साल हेलीकॉटर यात्रा के किराए में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। इसके लिए अबतक 3 लाख लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को 2800 रुपये एक तरफ से और 5600 रुपये दोनों तरफ के लिए देने होंगे। अधिकारियों के अनुसार इस बार अमरनाथ यात्रा के लिए 5 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है।

श्राइन बोर्ड ने किए इंतजाम

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने इस बार की अमरनाथ यात्रा के लिए कई तरह की व्यवस्था की है। जिससे की तीर्थयात्रियों को यात्रा के दौरान किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े। बोर्ड ने श्रद्धालुओं और साधुओं के झुंड के लिए रेलवे स्टेशन व श्री अमरनाथ जी बेस कैंप के बीच फ्री में लाने और ले जाने की सुविधा को शुरू करने का निर्णय लिया है। यह यात्रा 62 दिनों की होगी जोकि 1 जुलाई से शुरू हो रही है।

calender
18 June 2023, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो