Amit Shah: 'देश के लिए मर नहीं सकते, लेकिन जीने से..', अहमदाबाद में बोले गृहमंत्री अमित शाह

Har Ghar Tiranga Abhiyan: गृहमंत्री अमित शाह ने आज अहमदाबाद में हर घर तिरंगा अभियान को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने कहा कि इस अभियान से सिर्फ गुजरात ही नहीं पूरा देश तिरंगामय हो जाएगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Amit Shah In Gujarat: गृहमंत्री अमित शाह दो दिनों के गुजरात दौरे पर है. दूसरे दिन रविवार को अमित शाह ने अहमदाबाद में 'हर घर तिरंगा' अभियान को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस अभियान से सिर्फ गुजरात ही नहीं बल्कि पूरा देश तिरंगामय हो जाएगा. 

अमित शाह ने कहा, 'आजादी के 75 साल हो गए. हम देश के लिए मर तो नहीं सकते, क्योंकि देश आजाद हो गया है. लेकिन हमें देश के लिए जीने से कोई नहीं रोक सकता.' उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान पीएम मोदी ने पूरे देश में देशभक्ति की भावना पैदा की है. साथ ही हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगों से अपील भी की. आज जब हजारों लोग तिरंगा लेकर चल रहे हैं तो उस अभियान को सफल होते देख रहा हूं.

अमित शाह ने कहा कि 15 अगस्त, 2022 को देश का एक भी घर ऐसा नहीं था, जिस पर तिरंगा न फहरा हो, किसी ने सेल्फी न ली हो. मोदी जी ने फिर आह्वान किया है. अगर सबके घर पर तिरंगा फहरे तो पूरा गुजरात और पूरा देश तिरंगा मय हो जाएगा.

प्रधानमंत्री ने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर देश के लोगों से 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में भाग लेने की अपील की है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है. साथ ही लोगों से 'हर घर तिरंगा' की वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी फोटो अपलोड करने का भी आग्रह किया है. 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना में चलें, अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदलते हैं और देश के साथ अपने रिश्ते को और मजबूत और गहरा करने की दिशा में अपना सहयोग देते हैं.' इस बीच पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदलते हुए तिंरगे की फोटो लगा दी है. 

calender
13 August 2023, 12:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो