Independence Day 2023: पीएम मोदी ने बदली DP, लोगों से की तिरंगा झंडा लगाने की अपील

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस से पहले अपने सोशल मीडिया पर डीपी बदल दी है. प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रिश्तों को गहरा और मजबूत करने की दिशा में सहयोग करें.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे 1700 विशेष मेहमान
  • पीएम मोदी की तस्वीर और नारों के प्रिंट वाली पतंगें

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आज़ादी के अवसर पर लोगों से एक अपील की है. उन्होने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी बदल कर देश के तिरंगे की तस्वीर लगाई है. इसके साथ ही उन्होने दश की जनता से अपील करते हुए कहा कि 'देश के साथ अपने रिश्ते को और गहरा करने की दिशा में सहयोग करते हुए यह कदम उठाएं.'

पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल एक ट्वीट किया गया जिसमें कहा गया कि 'हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना में, आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा.

हर घर तिरंगा' आजादी का अमृत महोत्सव की एक मुहिम है, जिसमें लोगों से अपने अपने घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की गई है. सरकारी वेबसाइट के अनुसार, झंडे को घर पर लगाना व्यक्तिगत जुड़ाव का प्रतीक होने के साथ साथ राष्ट्र निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का भी प्रतीक है.

इस साल भी इंडिपेंडेंस डे का प्रोग्राम लाल किले पर होगा, जिसमें लगभग 1700 खास मेहमान शामिल होंगे. पीएम मोदी को सुनने कि लिए लगभग 1,700 खास मेहमानों आएंगे जो जल जीवन मिशन, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, अमृत सरोवर योजना और सेंट्रल विस्टा परियोजना जैसे प्रोग्राम्स से जुड़े होंगे.

पतंगों पर पीएम मोदी की तस्वीर 

इस साल पीएम मोदी की फोटो वाली पतंगों की बाज़ार में बहुत मांग है. बाज़ारों में जितनी भी पीएम मोदी की फोटो और नारे लिखी पतंगे थी वो खत्म हो गई हैं. प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के साथ इंडिया गेट, लाल किले और कमल के फूल की फोटो है, जिसमें लिखा है- दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी.
 

calender
13 August 2023, 11:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो