Bihar: दरभंगा में एम्स को लेकर पीएम मोदी पर तेजस्वी का हमला, स्वास्थ्य मंत्री ने लेटर दिखाकर दिया करारा जवाब

Darbhanga AIIMS: बिहार में एम्स को लेकर सरकार और विपक्ष में बयानबाजी का दौर एक बार फिर से गर्मा गया है. एम्स और पीएम मोदी पर तेजस्वी यादव के बयान का जवाब स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लेटर दिखाकर दिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Bihar Politics: बिहार में एम्स को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच ​बयानबाजी का दौर एक बार फिर से गरमाया हुआ है. दरभंगा में एम्स को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा था कि ये सरासर झूठ है. इसके बाद शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने तेजस्वी के बयानों का जवाब देते हुए कहा कि डिप्टी सीएम हमें बताएं कि किस जमीन पर एम्स बनाना है. 

दरअसल, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने भाषण के दौरान बिहार के दरभंगा में एम्स को लेकर गलत बयान देने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि पीएम दरभंगा में एम्स को लेकर झूठ बोल रहे हैं. अब इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने लेटर दिखाकर तेजस्वी यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विकास में राजनीति नहीं करते बल्कि विकास की राजनीति करते हैं.

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी सरकार की नियत साफ है. उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार विकास में राजनीति नहीं करती बल्कि विकास की राजनीति करती है. हमारी नीयत साफ है. एम्स दरभंगा की अनुमति मोदी सरकार ने 19 सितंबर, 2020 को दी थी और बिहार सरकार ने 3 नवंबर 2021 को पहली जमीन दी.

पीएम मोदी ने अपने बयान में क्या कहा था? 

दरअसल, पीएम मोदी ने एक भाषण के दौरान कहा था कि ''बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए असम के गुवाहाटी से लेकर पश्चिम बंगाल के कल्याणी तक, झारखंड के देवघर से लेकर बिहार में दरभंगा तक इस योजना के साथ नये-नये एम्स खोले गए हैं ताकि लोगों को इलाज के लिए सैकड़ों किलोमीटर दूर न जाना पड़े.''

तेजस्वी ने क्या कहा था?

पीएम मोदी के इस बयान पर तेजस्वी यादव ने कहा था, ''आज पीएम मोदी ने कहा है कि उन्होंने दरभंगा में एम्स खुलवाया है. ये सरासर झूठ है. हम तो प्रधानमंत्री जी से आग्रह करते हैं कि कम से कम जानकारी लेकर कोई बात बोला करें. दरभंगा में अभी तक कोई एम्स नहीं खुला है हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयास से यह तय हुआ है कि दरभंगा में ही एम्स खुलेगा.''

calender
13 August 2023, 10:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो