Tripura News : असम राइफल्स की बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ किए बरामद

Assam Rifles : असम राइफल्स की एक टीम ने अंबासा पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान शुरू किया. अभियान के तहत 257 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Assam Rifles News : असम राइफल्स ड्रग्स के खिलाफ लगातार अभियान चला रहा है. शुक्रवार को त्रिपुरा के धलाई जिले के अंबासा पीएस इलाके में राइफल्स की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है. दरअसल एक अभियान के तहत 257 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया. जिसकी बाजार में कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. एक सीक्रेट कार्रवाई के दौरान टीम ने यह एक्शन लिया. लंबे समय से नशीले पदार्थों पर नियंत्रण पाने के लिए यह मुहिम चलाई जा रही है.

गांजा किया जब्त

असम राइफल्स की एक टीम ने अंबासा पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान शुरू किया. जिसका मकसद नशीले पदार्थों को ड्रग्स का व्यापार कर रहे लोगों पर शिकंजा कसना था. इस मिशन के दौरान गांजा बरामद किया गया और मामले में आगे की जांच जारी है. साथ ही दो आरोपी अरेस्ट किए गए. इसके लिए कानूनी कार्यवाही के लिए अंबासा पीएस को सौंप दिया गया है.

पहले भी लिया था एक्शन

असम राइफल्स ने इससे पहले मंगलवार 8 अगस्त को भी नशे के खिलाफ कार्रवाई की थी. अभियान चला कर कमालपुर पुलिस स्टेशन से 23 ग्राम ड्रग्स बरामद की, जिसकी कीमत करीब 9.2 लाख रुपये से ज्यादा थी. वहीं त्रिपुरा के धलाई जिले से एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया था. इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी थी.

मणिपुर में भी लिया एक्शन

जानकारी के अनुसार असम राइफल्स ने मणिपुर पिछले एक सालों में 1,610 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के नशीले पदार्थ जब्त किए हैं. इस संबंध में अर्धसैनिक बल की तरफ से आंकड़े जारी किए गए. जिसके अनुसार वित्त वर्ष 2021-22 में 850 करोड़ रुपये और 2020-21 में 1,200 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद किए गए थे. आपको बता दें कि असम राइफल्स एक सीमा सुरक्षा बल है.

calender
13 August 2023, 09:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो