Amit Shah in Punjab: गुरदासपुर रैली में बोले अमित शाह- पंजाब ऐसा राज्य है, जहां तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलते है

Amit Shah in Punjab: पंजाब के गुरदासपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य में लोकसभा चुनाव का शंखनाद दिया। इस दौरान, उन्होंने कहा, पंजाब ऐसा राज्य है, जहां तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलते हैं

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • गुरदासपुर रैली में अमित शाह का पंजाब सरकार पर निशाना
  • पंजाब ऐसा राज्य है, जहां तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलते हैं: अमित शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पंजाब के गुरदासपुर जनसभा को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने कहा, "महान सिख गुरूओं ने न केवल पंजाब बल्कि देशभर में हमें देशभक्ति, समानता और सद्भाव का पाठ सिखाया। इसी पर चलते हुए पंजाब ने आजादी के पहले और आजादी के बाद हर संकट में पूरे देश की रक्षा की है। पंजाब ऐसा राज्य है, जहां तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलते हैं। शहीदों के बलिदान के भाव में केसरिया रंग देखने को मिलता है, गुरूओं के शांति और सद्भाव के संदेश में सफेद रंग दिखाई देता है और अन्नदाता जब देश के गोदामों को भर देता है, तब हमें हरा रंग भी देखने को मिलता है"।

अमित शाह का आप पर हमला

गुरदासपुर अमित शाह ने आप पर हमला बोलते हुए बोले, "आम आदमी पार्टी जैसी खोखले वादे करने वाली सरकार मैंने अपने पूरे जीवन में नहीं देखी। यहां के मुख्यमंत्री सिर्फ अरविंद केजरीवाल को देशभर का दौरा करवाते हैं। मुख्यमंत्री का पूरा समय केजरीवाल के दौरे में जाता है, जिस कारण पंजाब की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है लेकिन मुख्यमंत्री के पास पंजाब के लिए समय ही नहीं है"।


अमित शाह ने कहा,  "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को गौरव दिलाने का काम किया। पीएम मोदी अभी-अभी G7 शिखर सम्मेलन में गए और वहां से अफ़्रीका गए। कोई ऑटोग्राफ मांगता है, कोई उनका समय मांगता है, तो कोई उनके पैर भी छू लेता है। पीएम मोदी जहां-जहां जाते हैं, वहां मोदी - मोदी के नारे लगते हैं और ये नारे भाजपा या मोदी के लिए नहीं हैं... ये नारे देश के सम्मान में लगते हैं। 1984 में जो नरसंहार कांग्रेस के नेतृत्व ने किया था, हजारों निर्दोष सिख भाई-बहनों की हत्या की थी। 1984 से लेकर 2014 तक दोषियों को सजा नहीं हुई। सिख दंगों के दोषियों को जेल भेजने का काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया"।
 

calender
18 June 2023, 03:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो