Army Helicopter Crash: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट, सह-पायलट सहित 3 घायल

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के दूर दराज इलाके मड़वा के मचना जंगलों में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है, जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट और सह-पायलट घायल

Army Helicopter Crash: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के दूर दराज इलाके मड़वा के मचना जंगलों में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। सेना के अधिकारी के मुताबिक, दुर्घटना शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि पायलट, सह-पायलट और एक तकनीशियन सहित तीन घायल हो गए थे। उनका इलाज किया जा रहा है।

इस हादसे को लकेर सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि "4 मई को करीब 11 बजकर 15 बजे ऑपरेशनल मिशन पर निकले ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ क्षेत्र में मरुआ नदी के किनारे पर एहतियातन लैंडिंग की।

इनपुट्स के अनुसार, पायलटों ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) को तकनीकी खराबी की सूचना दी थी और एहतियाती लैंडिंग के लिए आगे बढ़े। उबड़-खाबड़ जमीन, अंडरग्रोथ और लैंडिंग एरिया की तैयारी न होने के कारण हेलीकॉप्टर ने स्पष्ट रूप से हार्ड लैंडिंग की।

कर्नल आनंद ने बताया कि तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया और सेना की बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं। “दो पायलट और एक तकनीशियन सवार थे। तीनों घायल कर्मियों को उधमपुर के कमांड अस्पताल में ले जाया गया है”।

अपडेट जारी है...
 

calender
04 May 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो