Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल के खिलाफ बोले असदुद्दीन ओवैसी, बिल को बताया मुस्लिम विरोधी

लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पर चल रही बहस के बीच ओवैसी ने कहा है कि वह इस बिल के समर्थन में नहीं है. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Women Reservation Bill: जहां एक ओर महिला आरक्षण को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के तमाम दल लगभग एकजुट दिखाई दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ AIMIM प्रमुख असद्दुद्दीन ओवैसी ने इस मसले पर विरोध का स्वर बुलंद किया है. लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पर चल रही बहस के बीच ओवैसी ने कहा है कि वह इस बिल के समर्थन में नहीं है. 

ओवैसी ने बिल के खिलाफ बोलते हुए कहा कि इसमें ओबीसी और मुस्लिम महिलाओं के बारे में बात नहीं की गई है. ओवैसी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं की आबादी देश में 7 प्रतिशत है लेकिन इस सदन में उनकी भागीदारी सिर्फ 0.7 प्रतिशत ही है. 

ओवैसी ने सरकार को घेरते हुए कहा कि यह सरकार सिर्फ सवर्ण महिलाओं को ही आगे बढ़ाना चाहती है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाएं पढ़ाई लिखाई में भी पीछे हैं इसलिए उन्हें आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए. 

ओवैसी ने इस दौरान संसद के इतिहास का जिक्र करते हए कहा कि अब तक 690 महिला प्रतिनिधि सदन में आ चुकी हैं लेकिन उनमें मुस्लिम महालएं सिर्फ 25 हैं. उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण बिल मुस्लिम महिलाओं के साथ दोहरे भेदभाव जैसा है. 

ओवैसी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार राजनीतिक तौर पर मुस्लिम महिलाओं को किनारे रखना चाहती है इसीलिए उन्होंने ऐसा फैसला लिया है. 

calender
20 September 2023, 06:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो