Assembly Election 2023 : आज 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के आएंगे नतीजे, बीजेपी और कांग्रेस सहित सभी पार्टियों की बढ़ी धड़कनें

Assembly Election 2023 Update : आज देश के चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे. वहीं 4 दिसंबर को मिजोरम विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आएगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Assembly Election 2023 News : हाल ही में देश के पांच राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव पूरा हुआ. आज मिजोरम के अलावा बाकी के चार राज्यों का रिजल्ट आने वाला है. वहीं 4 दिसंबर को मिजोरम विधानसभा के नतीजे घोषित किए जाएंगे. आज देश भर बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों में उत्साह देखने को मिल रहा है. हर कोई से जानने को उत्सुक है कि आज जनता ने किसे अपना मुख्यमंत्री चुना है.

इतने बजे शुरू होगी वोटिंग

आज देश के चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आएगा. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. चुनावी नतीजों से पहले ही सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं, अब देखना ये होगा कि सत्ता पर किस पार्टी की विजय होती है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटें, तेलंगाना की 119 सीटों, छत्तीसगढ़ की 90 सीटों और राजस्थान की 199 सीटों पर मतदान हुए हैं. किसको कितनी सीट मिलती है यह सुबह 8 बजे से पता चलना शुरू हो जाएगा.

कितना फीसदी हुआ मतदान

कांग्रेस पार्टी ने चारों राज्यों में अपनी जीत का दावा कर रही है. उसका कहना है कि इस बार हम राजस्थान, छत्तीसगढ़ में पहले की तरह सरकार बनाएंगे. साथ ही मध्य प्रदेश और तेलंगाना में भी हमारी पार्टी की सरकार बनेगी. जानकारी के अनुसार तेलंगाना में 30 नंवबर को चुनाव में कुल 3.26 करोड़ मतदाताओं में से 71.34 फीसदी वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं राजस्थान में 74.96 फीसदी मतदान हुआ है. इन सभी राज्यों में पिछले बार की तुलना में अधिक मतदान हुआ है.

calender
03 December 2023, 05:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो