Assembly Poll 2023: BJP ने MP-छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखिए किसे कहां से मिला टिकट

Assembly Poll 2023: भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है, दोनों राज्यों में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. आइए देखते है किसे कहां से मिला टिकट

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Assembly Poll 2023: मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. साथ ही बता दें कि अगले कुछ ही महीनों में विधानसभा का चुनाव होने वाला है.मभाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जबकि छत्तीसगढ़ के लिए 21 प्रत्याशियों के नामों वाली सूची जारी की है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) एससी मोर्चा के अध्यक्ष लाल सिंह आर्य मध्य प्रदेश के गोहद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धुर्वे मध्य प्रदेश के शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

बीते दिन बुधवार भाजपा ने चुनाव समिति की बैठक की थी इस बैठक में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी शामिल थे.

पार्टी ने चुनाव समिति को चार श्रेणी में बांटा है, जिनका सब अलग- अलग काम है तो आइए जानते है किस श्रेणी को क्या काम दिया गया है और पार्टी उससे कितने लोगों तक पहुंच सकती है. जिसमें श्रेणी A- जहां जीत मिली, श्रेणी B- जहां एक या दो बार हार मिली, C श्रेणी, जहां लगातार दो बार हार मिली और D श्रेणी- कभी जीत नहीं मिली, इस प्रकार BJP ने अपनी चार श्रेणी बनाई अब देखना यह होगा कि इस साल के अखिरी में विधानसभा चुनाव कितना रोमांचक मुकाबला होगा.

calender
17 August 2023, 04:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो