Loksabha Election: कांग्रेस को बड़ा झटका, रवनीत सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल जारी है. ऐसे में पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. रवनीत दिवंगत पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पोते हैं. और उन्हें राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता रहा है. बिट्टू ने दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

इस दौरान पार्टी में शामिल होने के  बाद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि जब देश आगे बढ़ रहा है तो पंजाब को पीछे नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी-शाह के पास पंजाब के लिए योजनाएं हैं और वह पंजाब को केंद्र के साथ जोड़ने के लिए एक पुल बनेंगे. 

तीन बार सांसद रह चुके हैं बिट्टू

रवनीत सिंह के राजनीतिक करियर की बात करें तो वह कांग्रेस से तीन बार सांसद रह चुके हैं. 2014 और 2019 में लुधियाना से वह सांसद निर्वाचित हुए थे जबकि 2009 में कांग्रेस ने उन्हें आनंदपुर साहिब से अपना उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने जीत दर्ज की थी. 

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी भाजपा 

पंजाब में भाजपा और अकाली दल के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की बातचीत नहीं बन पाई है. ऐसे में बीजेपी ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. बता दें कि अकाली दल लंबे समय तक एनडीए (NDA) का हिस्सा रही थी. साल 2019- 2020 में केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल ने अपने आप को एनडीए से अलग कर लिया था. बीजेपी ने पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

calender
26 March 2024, 05:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो