Bihar: पटना में 12 जून को विपक्षी दलों की बड़ी बैठक, 2024 लोकसभा चुनाव पर होगी चर्चा

2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पटना में विपक्षी पार्टियों की बड़ी बैठक होने जा रही है। बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बताया जा रहा है कि बैठक में बीजेपी विरोधी 18 पार्टियां शामिल होगी।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

बिहार की राजधानी पटना में 12 जून को विपक्षी दलों की बड़ी बैठक होने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विपक्षी पार्टियां संयुक्त चर्चा कर सकती है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में बीजेपी विरोधी 18 दल शामिल हो सकते हैं। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पिछले कुछ महीने से विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए है। अब उनकी ये मेहनत कामयाब होती दिख रही है। क्योंकि अगले महीने की 12 तारीख को बिहार में विपक्ष की बड़ी बैठक होने वाली है। पिछले दिनों नीतिश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ बैठक की थी। तब विपक्ष की बैठक करने और तारीख को लेकर चर्चा की गई थी।  

नीतीश की विपक्ष को एकजुट करने की मुहीम 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों को साथ लाने की योजना बना रहे है। ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव जैसे नेताओं को समझाने में नीतीश कुमार सफल भी रहे है। 

ममता बनर्जी भी नीतीश के साथ 

गौरतलब हो कि नीतीश कुमार के प्रस्ताव पर सीएम ममता बनर्जी पहले ही मुहर लगा चुकी हैं। पिछले दिनों ममता बनर्जी ने कहा था कि जिस क्षेत्र या राज्य में जो दल ज्यादा मजबूत है, उन्हें ही आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्ष की अगुवाई करते हुए चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने 200 सीटों पर कांग्रेस का समर्थन भी किया था।  

बिहार से होगी परिवर्तन की शुरूआत-जदयू

जदयू नेता मंजीत सिंह ने कहा कि 12 जून को नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विपक्षी दलों की एक मजबूत बैठक होगी। जिससे पूरे देश में एक संदेश जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार से ही देश में परिवर्तन की शुरुआत होगी।

calender
28 May 2023, 08:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो