Manipur violence: सुरक्षाबलों और उग्रवादियों में झड़प, 40 आतंकवादी मारे गए

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने बताया कि राज्य के विभिन्न इलाकों में करीब 40 आतंकवादी मारे गए है। जबकि कुछ आतंकियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

मणिपुर में हालात सामान्य होते नहीं दिख रहे हैं। राज्य के विभिन्न इलाकों में उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार सुबह इंफाल घाटी और इसके आसपास के इलाकों में हिंसक झड़प हुई।  

इस इस बीच मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने बताया कि राज्य के विभिन्न इलाकों में आतंकवादी समूहों के खिलाफ जवाबी और रक्षात्मक अभियानों के तहत कार्रवाई की गई। जिमसें अब तक 40 आतंकवादी मारे गए। साथ ही कुछ आतंकियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने बताया कि मणिपुर पुलिस और सुरक्षा बलों ने जिन आतंकवादी समूहों पर कार्रवाई की है वे नागरिकों खिलाफ हथियारों से हमले कर रहे थे। सीएम एन बीरेन ने दावा किया कि आतंकवादी समूह नागरिकों के खिलाफ एम-16 और एके-47 असॉल्ट राइफलों का इस्तेमाल कर रहे थे। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि ये झड़प समुदायों के बीच नहीं बल्कि कुकी उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच है।

अधिकारियों ने कहा कि ये झड़पें उस दौरान शुरू हुई जब सेना ने शांति स्थापित करने के लिए विभिन्न समुदायों को हथियारबंद करने के लिए अभियान की शुरूआत की। एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम इंफाल के उरीपोक में बीजेपी विधायक ख्वाइरकपम रघुमणि सिंह के घर में तोड़फोड़ की गई और दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

सुरक्षाबलों का समर्थन करने की अपील 

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने जनता से पुलिस और सुरक्षाबलों की आवाजाही में बाधा नहीं डालने और उनका समर्थन करने की अपील की है। साथ ही सरकार पर विश्वास रखने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि 'काफी लंबे समय तक हमने कठिनाई का अनुभव किया है। हम राज्य को कभी बिखरने नहीं दे सकते हैं।'  

calender
28 May 2023, 07:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो