Bihar Politics: तो संन्यास ले लूंगा अगर...नीतीश कुमार के पलटी मारने पर प्रशांत किशोर का वार, अगले विधानसभा चुनाव को लेकर की भविष्यवाणी

Bihar Politics: बिहार के पूर्व सीएम नीतीश कुमार के पाला बदलने पर प्रशांत किशोर ने उन पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार ने आज ही महागठबंधन I.N.D.I.A से नाता तोड़ते हुए फिर से बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Bihar Politics: बिहार में इस वक्त राजनीतिक उठापटक देखने को मिल रहे हैं. एक बार फिर नीतीश पलटी मार लिए हैं जिसको लेकर राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी देखने को मिल रही है. ये 9वीं बार है जब नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने जा रहे हैं. इस बीच जन सुराज से प्रशांत किशोर कुमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, आज की घटना ने ये साबित कर दिया कि, बिहार में सिर्फ नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि सभी पार्टी पलटूराम हैं. इतना ही नहीं उन्होंने 2025 के चुनाव को लेकर दावा किया है कि, ये गठबंधन भी नहीं चल पाएगी जिससे बीजेपी को बड़ा नुकसान होगा.

प्रशांत किशोर ने अपने बयान में नीतीश कुमार को धूर्त कहते हुए कहा कि, वे बिहार के लोगों को ठग रहे हैं. बिहार की जनता सूद समेत जनता वापस करेंगी. लोकसभा चुनाव बस छोड़ दीजिए. हमने नहीं कहा है कि, आप पलट जाइए. उन्होंने आगे कहा कि, जिस गठबंधन में नीतीश कुमार लड़े, अगले विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी को 20 सीटें भी नहीं मिलेगी. अगर आएगा तो अपने काम से मैं संन्यास ले लूंगा.

इससे पहले भी प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, नीतीश कुमार अगर इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ते हैं तो लोकसभा चुनाव में उन्हें पांच सीटें भी नहीं मिलेंगी. अगर उन्हें पांच से ज्यादा सीटें मिली तो वो सार्वजनिक तौर पर माफी मांगेंगे.

आपको बता दें कि, आज यानी रविवार को नीतीश कुमार ने बड़ा कदम उठाते हुए महागठबंधन से नाता तोड़ लिया है और बीजेपी के साथ शामिल होने का ऐलान किया है. उन्होंने जेडीयू विधायक दल की बैठक में इस्तीफा देने का ऐलान किया और बाद में राजभवन गए और अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया. इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि, जेडीयू के लोगों से मिल रही राय के अनुसार मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हमने पूर्व के गठबंधन को छोड़कर नया गठबंधन था लेकिन इसमें भी स्थितियां ठीक नहीं लगी.

calender
28 January 2024, 04:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो