Bihar Weather : बिहार के इन इलाकों में होगी आज बारिश, मौसम विभाग ने किया ऑरेज अलर्ट जारी

Bihar Weather : बिहार के कई जिलों में आज भी बारिश का कहर जारी है ऐसे में मौसम विभाग ने ऑरेज अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

Bihar Weather : जहां पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर कई राज्यों में थोड़ा थमा है वहीं बिहार में लगातार बारिश का कहर आज भी जारी है बिहार के कई हिस्सों में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. राजधानी पटना समेत कुछ जिलों को छोड़ दें तो दक्षिण बिहार के अधिसंख्य जिलों में पिछले 2 दिनों से भारी बारिश देखी जा रही है.

कई हिस्सों में ऑरेज अलर्ट जारी

 उत्तर बिहार के कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा देखी गई है. मौसम विभाग ने बिहार के कई राज्यों में 5 अगस्त तक लगातार बारिश होने की बात कही है. ऐसे में बिहार के हालात देखकर मौसम विभाग ने कई हिस्सों में ऑरेज अलर्ट जारी कर दिया है.

5 अगस्त तक लगातार जारी रहेगा मानसून

मानसून द्रोणी रेखा का पश्चिम भाग गोरखपुर, पटना श्रीनिकेतम से गुजर रही है. अधिकतर जिलों में मेघ गर्जन एक व्रजपात की भी संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि 5 अगस्त तक तेज हवाएं और बारिश का कहर लगातार जारी रहने वाला है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार उत्तर- पूर्व बंगाल की खाड़ी में बना अवदाब मंगलवार को उत्तर और उत्तर-पश्चिम की ओर आदे बढ़ कर मंगलवार की शाम तक बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना बनी हुई थी. लेकिन अगले 24 घंटों के दौरान इसे उत्तर-पश्चिम की ओर गंगीय पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ने की संभावना है.

बिहार के दो जिलों में नहीं  होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि बुधवार को दक्षिण बिहार मे मानसून पूरी तरह सक्रिय रहने वाला है. इसके साथ ही आज सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसके अलावा सबसे ज्यादा बारिश दो इलाकों में देखी जायेगी पहली रोहतास और दूसरी भभुआ, मौसम विभाग ने राजधानी पटना के दो जिलों में अभी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है.

calender
02 August 2023, 07:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो