Lok Sabha Election 2024: हाई कमान ने बिहार कांग्रेसियों को दिल्ली बुलाया, आलाकमान को समझाएंगे सीटों का समीकरण

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा की अध्यक्ष रह चुकी मीरा कुमार पहले दिल्ली पहुंच चुकी हैं, प्रदेश नेतृत्व से लोकसभा सीटों पर जातीय समीकरण से लेकर क्षेत्रीय तक का ब्यौरा मांगा जाएगा.

Sachin
Sachin

Lok Sabha Election: कांग्रेस हाईकमान ने बिहार के नेताओं ने दिल्ली में एक-एक करके कूच करना शुरू कर दिया है. आज बिहार कांग्रेसियों की बैठक होनी है, ताकि प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों के समीकरण पर विचार-विमर्श किया जा सके. इस मीटिंग में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और बिहार इकाई के नव-नियुक्त प्रभारी मोहन प्रकाश के साथ मिलकर 40 सीटों पर चर्चा होगी. 

मीटिंग सफल करने के लिए इनको मिलेगी जिम्मेदारी

मुकुल रॉय के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय गठबंधन समिति के सदस्य अशोक गहलोत, सलमान खुर्शीद और भूपेश बघेल के साथ मिलकर बातचीत होगी. इसके चौथे सदस्य मोहन भी हैं और जब यह बैठक शुरू होगी तो इसमें सोनिया गांधी भी शामिल होंगी. बताया जा रहा है कि बिहार के कई नेताओं को तत्काल सूचना देकर बिहार से दिल्ली कूच करने के लिए कहा गया है. कुछ नेता तो ऐसे तो जो बिहार से बहार थे. वह भी अब दिल्ली पहुंच रहे हैं. 

इन नेताओं को दिल्ली बुलाया गया 

बिहार से दिल्ली पहुंचने वाले नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह, विधायक दल के नेता डा. शकील अहमद खान, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा, डा. मदन मोहन झा, कौकब कादरी, विधायक विजय शंकर दूबे, पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर, विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा, शकील अहमद और पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार हैं. 

मीरा कुमार भी पहुंची दिल्ली 

लोकसभा की अध्यक्ष रह चुकी मीरा कुमार पहले दिल्ली पहुंच चुकी हैं, प्रदेश नेतृत्व से लोकसभा सीटों पर जातीय समीकरण से लेकर क्षेत्रीय तक का ब्यौरा मांगा जाएगा. अभी तक पार्टी के प्रदर्शन और परिणाम से सीख और भविष्य की राजनीतिक पहल की रूप रेखा तैयार की जाएगी. इसी के साथ बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा हो सकती है. 

calender
26 December 2023, 06:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो