Bihar Politics: कांग्रेस ने जीतन राम मांझी को दिया मुख्यमंत्री पद का ऑफर, बिहार की राजनीति में कयासों का दौर हुआ शुरू

Bihar Politics: बिहार की राजनीति एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई है, एनडीए की सरकार बनने के बाद अभी फ्लोर टेस्ट होना बाकी है. इसी बीच जीतन राम मांझी को कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद का खुला ऑफर दिया है.

Sachin
Sachin

Bihar Politics: बिहार में महागठबंधन को छोड़कर नीतीश कुमार ने बीजेपी के सहयोग से एनडीए की सरकार बना दी है, लेकिन अभी फ्लोर टेस्ट होना बाकी है. इसके साथ ही मंत्रिमंडल का विस्तार होना भी बाकी है. मंत्रिमंडल में चर्चा के समय HAM के संयोजक जीत राम मांझी काफी चर्चाओं में बने हुए हैं. क्योंकि एनडीए सरकार के कैबिनेट में वह दो मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ कांग्रेस ने जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री पद ऑफर कर दिया है. 

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने किया ऑफर

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह से सवाल पूछा गया कि महागठबंधन टूटने के बाद जीतन राम मांझी कैबिनेट में दो मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. इस पर अखिलेश ने मांझी को खुला ऑफर दे दिया है. अगर वह हमारे साथ आते हैं तो हम उन्हें मुख्यमंत्री बनवा देंगे. अब इस बयान के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है. देखना होगा की बिहार की राजनीति एक बार फिर खेला करती है या एनडीए सरकार अगले चुनाव तक चल सकती है. 

तेजस्वी यादव चौंकाने वाले फैसलों के लिए जाने जाते हैं

इस पूरे मामले में आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि अभी पूरी तरीके से बातों को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है. लेकिन उन्होंने कहा कि है कि अभी खेला बाकी है. बता दें कि सीएम नीतीश के महागठबंधन से अलग होने  के बाद सरकार गिर गई थी. लेकिन अब वह एक बार एनडीए वाले खेमे में वापिस आ गए हैं और 9वीं बार उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इसी के साथ एनडीए की ओर से दो डिप्टी मिनिस्टर ने भी शपथ ली है. 

calender
03 February 2024, 11:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो