राबड़ी देवी समेत इनको मिली अंतरिम जमानत, लालू परिवार को कोर्ट ने दी राहत

Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में फंसे पूर्व रेल मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के परिजनों को दिल्ली की अदालत ने बड़ी राहत दी है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • सुनवाई के दौरान कात्याल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए
  • राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव को अंतरिम जमानत

Land For Job Scam: दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को जमीन के बदले नौकरी घोटाले में राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव को 28 फरवरी तक अंतरिम जमानत दे दी है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राबड़ी देवी और उनकी बेटियां मीसा भारती और हेमा यादव शुक्रवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी थी. प्रवर्तन निदेशालय ने 4,751 पेज की चार्जशीट दाखिल कर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो कंपनियों समेत कुल सात लोगों को आरोपी बनाया है.

मामले में हुई एक गिरफ्तारी

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ईडी से पूछा कि क्या मामले में अमित कात्याल के अलावा किसी और को गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट को जवाब देते हुए ईडी ने कहा कि सिर्फ अमित कात्याल को गिरफ्तार किया गया है. सुनवाई के दौरान कात्याल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए. 

अमित कात्याल को मिल चुकी है अंतरिम जमानत 

सोमवार को दिल्ली की एक अदालत ने अमित कात्याल को चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत दे दी थी. आपको बता दें कि अमित कात्याल को पिछले साल राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार के कई सदस्यों से जुड़े नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था. केंद्रीय एजेंसी ने आरोप लगाया कि कात्याल ने राजद प्रमुख और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री की ओर से कई उम्मीदवारों से जमीन ली थी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये मामला 14 साल पुराना है. इस मामले में आरोप है कि लालू प्रसाद यादव जब तत्कालीन रेल मंत्री थे तो उन्होंने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन ली थी. आरोपों को लेकर सीबीआई ने 18 मई 2022 को केस दर्ज किया था.

calender
09 February 2024, 11:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो