मरियम और शहबाज़ ने दर्ज की जीत, इमरान ख़ान की पार्टी चल रही आगे, नवाज़ शरीफ़ किस नंबर पर?

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान आम चुनाव में शहबाज शरीफ और मरियम नवाज शरीफ ने अपनी-अपनी सीटों पर जीत हासिल कर ली है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान के तीन बार के प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ दोनों संसदीय सीटों पर पीछे चल रहे हैं। हालांकि, उनके भाई शहबाज शरीफ और बेटी मरियम नवाज ने जीत दर्ज कर ली है. ताजा रुझानों के मुताबिक, इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) आगे चल रही है. नवाज की पीएमएल-एन दूसरे और बिलावल की पीपीपी तीसरे स्थान पर है.

शाहबाज़ शरीफ़ और मरियम नवाज़ को मिली जीत

पीएमएल-एन के लिए अच्छी खबर सामने आई है, जिसमें जानकारी मिली कि नवाज़ शरीफ़ के भाई और पूर्व पीएम शाहबाज़ शरीफ़ अपनी सीट से जीत गए हैं. शरीफ लाहौर के एनए 123 सेट से मैदान में थे. यहां उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 63,953 वोटों से हराया.

इसके सात ही नवाज़ शरीफ़ की बेटी मरियम नवाज़ शरीफ़ ने भी अपनी सीट जीत ली है. मरियम लाहौर स्थित पंजाब विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (पीपी-159) से चुनाव लड़ रही थीं. यहां उन्हें 23,598 वोटों से सफलता मिली.

लगातार आम चुनाव के नतीजे आ रहे सामने 

शुरुआती रुझानों में नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पीएमएल-एन और इमरान खान के नेतृत्व वाली पीटीआई समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है. 10 सीटों पर इमरान की पार्टी तो नवाज शरीफ की पार्टी ने 8 सीटों पर कब्जा कर लिया है. जबकि युवा नेता बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी पीपीपी ने 5 सीटों पर जीत हासिल की है.

मुख्य चुनाव आयुक्त है लापता?

वोटों की गिनती के बीच पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. हालात इतने तनावपूर्ण हो गए हैं कि पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त लापता बताए जा रहे हैं. इस दावे से पाकिस्तान में चुनावी साजिश का संदेह बढ़ गया है. इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा ने सभी रिटर्निंग ऑफिसरों (आरओ) को अंतिम नतीजे देने के लिए 30 मिनट का वक्त दिया गया था. उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो निलंबन की कार्रवाई की जायेगी.

calender
09 February 2024, 10:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो