India or Bharat Issue: इंडिया बनाम भारत पर अब बोले तेज प्रताप यादव, BJP को लेकर दिया बड़ा बयान

India or Bharat Issue: बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने इंडिया बनाम भारत के मुद्दे पर अपना बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "मतलब उ लोग कहेंगे तभी भारत का नाम भारत रहेगा.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

India or Bharat Issue: देश की सियासत में इस समय दो मुद्दे काफी सुर्खियों में चल रहे है, एक इंडिया तो वहीं दुसरा भारत को लेकर राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. इस नाम को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच राजनीति तेज दिनों दिन होती जा रही है. इस बीच भारत और इंडिया के विवाद पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी गुरुवार को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. 

बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने इंडिया बनाम भारत के मुद्दे पर अपना बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "मतलब उ लोग कहेंगे तभी भारत का नाम भारत रहेगा. पहले से ही भारत का नाम भारत है साथ ही उन्होंने कहा कि India भी नाम है और भारत भी नाम है दोनों नाम है और सब जानते है." 

दरअसल, साल 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी एकतो को लेकर एकजुट दलों ने अपने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रख लिया है. इसी के बाद इंडिया भारत नाम पर घमासान तेज होने लगा. अब इस पर नीतिश कुमार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने टिप्पाणी की है. उन्होंने BJP पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा डर गई है. इसलिए वह बाते बना रही है.  
 

calender
07 September 2023, 07:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो