Land For Job Scam Case : ईडी दफ्तर पहुंचे लालू यादव, मांगे जाएंगे कई सवालों के जवाब

Lalu Yadav : आज जमीन के बदले नौकरी (Land For Job Scam) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लालू यादव से पूछताछ के लिए उन्हें दफ्तर बुलाया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Lalu Yadav News : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार 29 जनवरी यानी आज जमीन के बदले नौकरी (Land For Job Scam) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लालू यादव से पूछताछ के लिए उन्हें दफ्तर बुलाया है. लालू यादव ईडी मुख्यालय पहुंच गए हैं और थोड़ी देर में उनसे पूछताछ की जाएगी. उनके अलावा बेटे तेजस्वी यादव को अपनी कथित जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की जाएगी.

ईडी ने फिर भेजा लालू यादव को समन

ईडी ने कथित जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के घोटाले केस में लालू यादव को 29 जनवरी और तेजस्वी प्रकाश यादव को 30 जनवरी को पूछताछ के लिए समन भेजा था. बिहार में कल सरकार बदलने के बाद अगले ही दिन ईडी के समन से हलचल तेज हो गई है. सभी की नजरें ईडी की लालू से आज होने वाली पूछताछ पर टिकी है. जानकारी के अनुसार ईडी की एक टीम समन देने के लिए लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आधिकारिक आवास पर गई थी.

दिल्ली में दर्ज कराया था बयान

तेजस्वी इस मामले में पिछले साल दिल्ली में एक बार एजेंसी के सामने पेश हो चुके हैं. दोनों ने ईडी को बताया था कि वे अपने राजनीतिक और आधिकारिक काम में व्यस्त हैं, इसलिए दिल्ली में बयान दर्ज नहीं करा सकते. यह घोटाला तब हुआ था जब लालू प्रसाद यादव UPA की पहली सरकार में रेल मंत्री थे. इस दौरान ईडी ने रेलवे में नौकरी के लिए जमीन से जुड़े धन शोधन केस में आरोपपत्र दाखिल किया था. साथ ही लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, उनकी बेटियां राजद सांसद मीसा भारती और हेमा यादव सहित लालू यादव के परिवार के अन्य सदस्यों को नामजद किया था.

calender
29 January 2024, 11:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो