Bihar politics: भविष्य में नीतीश कुमार को जनता सबक सिखाएगी, शरद पवार बोले- मैं इस फैसले से हैरान हूं

Lok Sabha Election 2024: शरद पवार ने महागठबंधन को झटका देकर एनडीए में शामिल होने के बाद नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि वह अचानक इंडिया ब्लॉक को छोड़कर बीजेपी के साथ क्यों चले गए.

Sachin
Sachin

Lok Sabha Election 2024: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागबंधन को छोड़ने और एनडीए में शामिल होने के बाद INDIA ब्लॉक हैरान हो गया है. इस पूरे घटनाक्रम से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार आश्चर्यचकित हो गए हैं. नीतीश के एनडीए में शामिल होने पर शरद पवार ने कहा कि वह बीजेपी के खिलाफ इंडिया ब्लॉक लगातार काम कर रहे थे. मुझे नहीं पता कि ऐसा क्या हुआ जो वह महागठबंधन को छोड़कर एनडीए में चले गए. 

जनता सिखाएगी सबक

शरद पवार ने महागठबंधन को झटका देकर एनडीए में शामिल होने के बाद नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि वह अचानक इंडिया ब्लॉक को छोड़कर बीजेपी के साथ क्यों चले गए, लेकिन इस भूमिका के लिए जनता सबक जरूर सिखाएगी. उन्होंने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि पटना में जितने समय में राजनीतिक उलटफेर हुआ. ऐसी स्थिति मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखी. मुझे याद है कि यह नीतीश कुमार ही थे जिन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए महागठबंधन बनाने की पहल की थी. 

10-15 दिनों में ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने विचारधारा को छोड़ दिया: पवार

उन्होंने कहा कि मुझे अच्छी तरह याद है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए गैर-भाजपा दलों को पटना बुलाया था, लेकिन पिछले 10-15 दिनों ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने महागठबंधन की विचारधारा को छोड़ दिया और बीजेपी में शामिल हो गए. वहीं, नीतीश कुमार पर कांग्रेस महासचविव जयराम रमेश ने तंज कसते हुए कहा कि यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से घबराए हुए हैं. क्योंकि अब यह न्याय बिहार में प्रवेश करने जा रही है. 

देश में 'आया राम, गया राम' जैसे कई लोग हैं: खरगे 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा ने कहा कि मैं जानता था कि नीतीश कुमार दल बदल सकते हैं, देश में 'आया राम, गया राम' जैसे कई लोग हैं. टीएमसी ने कहा कि, यह नया नहीं है. नीतीश कुमार कलाबाजियों के लिए जाने जाते हैं. वहीं, सपा के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि इस घटना से मालूम पड़ता है कि भाजपा इससे पहले इतनी कमजोर होती हुई मैंने कभी नहीं देखा.  

calender
29 January 2024, 10:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो