Land For Job Scam: लालू परिवार को मिली राहत, राबड़ी-मीसा समेत सभी आरोपियों को मिली जमानत

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की फैमिली समेत 6 लोगों को लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में जमानत दे दी है.

Sachin
Sachin

Land For Job Scam: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित नौकरी के बदले जमीन मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, सांसद मीसा भारती समेत सभी आरोपियों ने जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी. अदालत ने इसे स्वीकारते हुए सभी लोगों को जमानत दे दी है. इस केस की अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी और इसी दिन केस का ट्रायल भी शुरू होगा. 

50 हजार के निजी मुचलके पर मिली जमानत  

बता दें कि लालू, तेजस्वी, राबड़ी और मीसा समेत 17 लोगों को कोर्ट ने 50 हजार निजी मुचलके पर उन्हें जमानत दे दी है. रिपोर्ट्स की माने तो सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि लैंड फॉर जॉब के मामले में पर्याप्त सबूत और गवाह हैं. इस पर कोर्ट ने कहा कि इन सबूतों के बाद भी आरोपियों की जमानत याचिका का रद्द करने का कोई औचित्य नहीं बनता है. 

3 जुलाई को सीबीआई ने की थी सप्लीमेंट्री दाखिला 

सीबीआई ने इसी वर्ष 18 मई को लैंड फॉर जॉब मामले में केस दर्ज किया था. दरअसल, मामला यह है कि जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे, तब उन्होंने नौकरी देने के बदले में लोगों से जमीन लिखवा ली थी. इसके बाद 3 जुलाई को इस मामले में सीबीआई ने कोर्ट में सप्लीमेंट्री दाखिल की और सीबीआई ने कोर्ट को बताया की उन्हें गृह मंत्रालय से लालू परिवार पर केस चलाने की अनुमति मिल गई है. 

14 वर्ष पुराना है मामला 

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामला करीब 14 वर्ष पुराना है, उस वक्त लालू प्रसाद केंद्रीय रेल मंत्री थे. दावा किया जाता है कि लालू प्रसाद यादव ने पक्की नौकरी देने के बदले उनकी जमीनें लिखवा ली थी. आपको बताते चले कि यूपीए-1 की सरकार में लालू रेल मंत्री थे. वहीं, सीबीआई का कहना है कि पटना में लालू प्रसाद के परिवार के नाम पर करीब 1.05 लाख वर्ग फीट जमीन पर कथित तौर पर कब्जा किया  हुआ है. सीबीआई ने आगे कहा कि इन जमीनों का सौदा नकद में किया गया था. लेकिन बाद में जमीनें बेहद कम दाम बेच दी गई थी. 

calender
04 October 2023, 11:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो