Deoria Murder Case: देवरिया हत्याकांड में 16 लोग गिरफ्तार, चिन्हित मकानों पर चलेगा बाबा का बुलडोजर... उपद्रवी हुए फरार

प्रेमचंद के परिवार वालो ने हमला कर सत्यप्रकाश दुबे, उनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी की लाठी-डंडे और गोली मारकर हत्या कर दी.

Sachin
Sachin

Deoria Murder Case: रुद्रपुर के फतेहपुर गांव में सोमवार को हुई सामूहिक हत्याकांड में 16 लोगों का नामजद कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अभी 11 अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है. फतेहपुर गांव पहुंची रेवेन्यू विभाग टीम ने परती, खलियान और ग्राम समाज की भूमि के साथ हत्यारोपितों के मकान की पैमाइश की है. 

प्रेमचंद यादव की हत्या के बाद दुबे परिवार का मर्डर 

कई घंटों की छानबीन के बाद अवैध निर्माण के बारे में पता चला है, वहां प्रशासन की बुलडोजर चलाने की तैयारी है. पुलिस-प्रशासन की बुलडोजर की कार्रवाई का डर लोगों में इतना व्याप्त है कि फतेहपुर और उसके आसपास के चार-पांच गांव के उपद्रवी घर छोड़कर कही दूर भाग गए हैं. बताया जा रहा है कि फतेहपुर गांव में सत्यप्रकाश दुबे और पूर्व जिला पंचायत के सदस्य प्रेमचंद के बीच जमीन को लेकर विवाद छिड़ा हुआ था. सोमवार की सुबह प्रेमचंद की हत्या हो गई और उसके बाद मृतक परिवारजनों ने सत्यप्रकाश के घर पर हमला बोल दिया. 

मृतक के परिवार वालो ने लाठी-डंडे से की हत्या 

प्रेमचंद के परिवार ने हमला कर सत्यप्रकाश दुबे, उनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी की लाठी-डंडे और गोली मारकर हत्या कर दी. मुख्यमंत्री योगी के निर्देश के बाद प्रमुख गृह सचिव, स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था हेलीकॉप्टर से तत्काल प्रभाव देवरिया पहुंचे और घटना के बारे में गहराई से इसकी जांच की. पुलिस टीम ने मंगलवार को प्रेमचंद के भाई, परिवार और रिश्तेदार समेत 16 लोगों को हिरासत में ले लिया. यह उन 27 लोगों में शामिल हैं जिनके विरुद्ध सत्यप्रकाश की बेटी शोभिता ने मुकदमा दर्ज करवाया है. 

तीन मकानों को चिन्हित कर चलेगा बुलडोजर 

बता दें कि देवरिया सदर की अतिरिक्त उप जिलााधिकारी सीमा पांडे की अगुवाई वाली टीम सुबह करीब 10 बजे फतेहपुर गांव में पहुंच गई. प्रेमचंद के मकान की स्थिति देखी, खतौली में उसके मानचित्र के साथ मकान का मिलान किया गया. सूत्रों के अनुसार अब इसे अवैध करार दिया गया है. प्रेमचंद के अलावा 15 हत्यारोपित की जमीनों की भी पहचान कर उनकी जांच की गई है. जिसमें से तीन मकान अवैध निर्माण चिन्हित हुए हैं. जहां पर प्रशासन की टीम बुधवार को बुलडोजर चला सकती है.

calender
04 October 2023, 10:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो