Satna Building Collapse: मध्य प्रदेश के सतना में हादसा, तीन मंजिला इमारत गिरी, मलबे से 3 लोगों को निकाला गया

Satna Building Collapse: तीन मंज़िला इमारत ढहने से कई लोग इसके मलबे में दब गए. मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने तीन लोगों को मलबे से बाहर निकाला.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • बिल्डिंग में चल रहा था काम
  • राहत-बचाव का काम जारी

Satna Building Collapse: मध्य प्रदेश के सतना शहर में मंगलवार की रात एक तीन मंजिला इमारत ढह गई. ये हादसा नवीनीकरण कार्य के दौरान हुआ, जिसमें कई लोगों के मलबे में दबे होने की खबर है. अब तक तीन लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि 'तीन मंजिला इमारत बिहारी चौक इलाके में ढह गई, और मलबे के नीचे फंसे लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू किया गया है.'

हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंच गईं. मलबे से तीन लोगों को बाहर निकाला गया है, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

जेसीबी से हटाया गया मलबा 

मौके पर राहत कार्य जारी है, मलबा हटाने के लिए जेसीबी की मदद ली जा रही है. आपको बता दें कि इस बिल्डिंग में रेडीमेड कपड़े और साड़ियों का शोरूम था और ऊपरी मंजिल पर दस दिनों से होटल का काम चल रहा था. हादसे की खबर सुनकर विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और महापौर योगेश ताम्रकार भी मौके पर पहुंच गए. 

जानकारी मिलने पर पहुंची रेस्क्यू टीम 

हादसे की जानकारी देर रात कंट्रोल रूम को मिली थी. जिसमें बताया गया कि 'शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत महावीर भवन के पास एक इमारत ढह गई है. सूचना मिलने के बाद तुरंत रेस्क्यू टीम और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. राहत कार्य के दौरान दो लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल सतना में भर्ती कराया गया है. अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

calender
04 October 2023, 08:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो