फ्लोर टेस्ट से पहले JDU-RJD के कई विधायक हुए गायब, मांझी से मिलने पहुंचे लालू के करीबी

Bihar Floor Test : बिहार में 12 फरवरी को नीतीश सरकार का बहुमत परीक्षण होना है. इससे पहले राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है और JDU-RJD के कई विधायक गायब हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Bihar Floor Test : बिहार की राजनीति में इन दिनों बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. सीएम नीतीश कुमार के वापस एनडीए में आने के बाद राज्य में हलचल तेज हो गई है. नई सरकार के गठन के बाद 12 फरवरी को नीतीश सरकार का बहुमत परीक्षण यानी फ्लोर टेस्ट होना है. इससे पहले राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है. इस बीच माले के विधायक महबूब आलम पूर्व सीएम जीतनराम मांझी से मिलने पहुंचे. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वो मांझी जी का हाल-चाल जानने आए थे और कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है.

कई विधायक गायब

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले JDU-RJD के कई विधायक गायब हैं. राजद आसानी से हार मानने को तैयार नहीं है. कांग्रेस पहले ही अपने विधायकों को हैदराबाद भेज चुकी है, अब राजद ने अपने विधायकों को तेजस्वी के घर पर रोका है. इन सभी को पटना में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आधिकारिक आवास पर रोका गया है. जानकारी के अनुसार तेजस्वी के आवास पर राजद विधायकों और विपक्ष के महागठबंधन के विधायकों की बैठक खत्म होने के बाद राजद विधायकों को वहीं रोक लिया गया.

मांझी पर टिकी निगाहें

सीएम नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के कुछ विधायकों को लेकर सवाल बना हुआ है. जदयू के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार आवास पर शनिवार को जदयू विधायकों की मीटिंग थी, जहां कुछ विधायक के नहीं पहुंचने की खबर है. इसके बाद पार्टी ने विश्वास मत हासिल करने के लिए पार्टी के सभी विधायकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया है.

दूसरी ओर मांझी के पटली मारने की भी आशंका है. नीतीश के साथ उनके संबंध हाल के दिनों में सही नहीं रहे हैं. महबूब आलम ने मांझी से मुलाकात की. जिसके बाद पलटी वाली अटकलें हैं. हालांकि मांझी ने साफ कर दिया है कि वो एनडीए के साथ हैं.

calender
11 February 2024, 07:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो