Bihar Politics: फ्लोर टेस्ट से पहले RJD को सताने लगा फूट का डर, पार्टी ने अपने विधायकों को तेजस्वी के आवास पर रोका

फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार की सियासत तेज हो गई है. इस बीच RJD ने अपने विधायकों को तेजस्वी के आवास पर रोका तो भाजपा ने इसे अपहरण बताया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bihar Politics: बिहार में 12 फरवरी को NDA सरकार फ्लोर टेस्ट का सामना करेगी. फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार की सियासत तेज हो गई है. उधर आरजेड़ी और लेफ्ट के विधायकों को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर जाते हुए देखा गया है. बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक अगले दो दिन तक यहीं रहेंगे और उनके रुकने की व्यवस्था भी की जा रही है. इसी बीच आरजेडी ने अपने विधायकों को बैठक के लिए बुलाकर तेजस्वी यादव के आवास पर रोका है. 3 घंटे तक आरजेडी की बैठक चली.

JDU के प्रमुख नीतीश कुमार ने बीते 28 जनवरी को महागठबंधन से अलग होने के ऐलान कर NDA का थामन थाम लिया था. उसी दिन से शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था. बिहार में भाजपा की ओर से दो उपमुख्यमंत्री भी बनाए गए हैं वहीं 12 फरवरी को फ्लोट टेस्ट होना है. विधायकों की टूट- फूट की आशंका के मद्देनजर भी संभवत: RJD और लेफ्ट के विधायक तेजस्वी के आवास में मौजूद हैं.

विधायकों के तेजस्वी आवास जाने का वीडियो भी सामने आया है जिसमें हाथ में बैग लिए लोग आवाम के अंदर जा रहे है. सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि विधायक पहले से ही मौजूद हैं उनके घर से कपड़े मंगवाए जा रहें हैं ताकि वे आराम से रह सकें. सर्दी का मौसम होने की वजह से उसी तरह के इंतजाम भी किए जा रहे हैं. साथ ही सभी प्रकार की व्यवस्था की जा रही है. RJD की कुल विधायक 79 हैं जिनमें एक विधायक नीलम देवी नहीं पहुंची हैं.

किस पार्टी के पास कितने विधायक

बिहार विधानसभा की 243 सीटों में RJD के पास 79 विधायक हैं. वहां कांग्रेस के पास 19 CPI (ML) के पास 12, CPI के पास 2, CPI (M) के पास 2 और AIMIM के पास एक सीट है. NDA गठबंधन के पास बिहार में इस समय बहुमत है. भाजपा के पास 78 विधायक, JDU के पास 45 विधायक हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के पास 4 और निर्दलीय विधायक 1 है.

calender
10 February 2024, 08:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो