Nitish Kumar Controversy: नीतीश के बयान पर PM से लेकर ओवैसी तक निंदा, जानिए किसने क्या कहा?

Nitish Kumar Controversy: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सेक्स ज्ञान पर दिया गया बयान पूरी देश की सियासत में खलबली मचा दी है, उनके इस बयान पर विवाद थमने का...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Nitish Kumar Controversy: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सेक्स ज्ञान पर दिया गया बयान पूरी देश की सियासत में खलबली मचा दी है, उनके इस बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रही है हालांकि उन्होंने आज मीडिया के सामने अपने शब्द वापस लेने की बात भी कहीं और माफी भी मांगा लेकिन उनके इस दिए गए बयान पर सत्ता पक्ष में जमकर धरना प्रदर्शन और विधान परिषद के अंदर जमकर नारेबाजी की है. तो आइए इस खबर पर जानते है कि किसने क्या कहा?

मानसिक संतुलन खो चुके नीतीश: हिमंता बिस्वा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा ने कहा, "...मुझे लगता है कि वे (CM नीतीश कुमार) अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. उनकी पार्टी को उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटा देना चाहिए."

जितनी निंदा की जाए कम: सिंधिया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "मैंने अभी वीडियो देखा... जितनी भी निंदा की जाए कम है. हमारे देश में 'मातृ शक्ति' की पूजा की जाती है और उस 'मातृ शक्ति' का इतनी घृणित वर्णन करके उन्होंने इस देश के हर व्यक्ति पर धब्बा लगाया है."

नीतीश के बयान पर क्यों नहीं बोल INDI गठबंधन के नेता?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर बिहार में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा, "इतने बड़े नेता (नीतीश कुमार) ने बिहार के सबसे बड़े मंदिर में महिलाओं को शर्मशार किया और INDI गठबंधन के एक भी नेता ने इसकी निंदा नहीं की. उप मुख्यमंत्री (तेजस्वी यादव) ने तो उनसे भी दो कदम आगे का बयान दे दिया, जो सेक्स ज्ञान बांट रहे हैं... ऐसे लोगों को कभी स्वीकारना नहीं चाहिए... माफी ही नहीं इन लोगों को इस्तीफा देना चाहिए."

नीतीश के सेक्स ज्ञान पर 25 नवंबर को सुनवाई

मंगलवार को राज्य विधानसभा में शिक्षा की भूमिका और जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की भूमिका को समझाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा को लेकर मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. मामले की सुनवाई 25 नवंबर को होगी.

उन्हें शर्म नहीं है... PM

मध्य प्रदेश के गुना से पीएम मोदी बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान पर कहा कि, "INDI गठबंधन के एक बड़े नेता ने कल विधानसभा के अंदर महिलाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. उन्हें शर्म नहीं है. INDI गठबंधन के किसी भी नेता ने इसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा, जो लोग महिलाओं के बारे में ऐसा सोचते हैं, क्या वे आपके लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं?"

माफी नहीं इस्तीफा चाहिए: बोले अश्विनी कुमार चौबे

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि, ''बिहार के सीएम ने न सिर्फ बिहार को बल्कि पूरे देश को शर्मसार किया है. वह विधानसभा क्या है, उसकी गरिमा क्या है? एक सीएम ऐसे बयान देते हैं...'' तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए. जो अपना मानसिक संतुलन खो चुका है वह सीएम बनने के लायक नहीं है. उसने अपना पद कलंकित कर लिया है.

साथ ही आगे INDI गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा, "INDI गठबंधन महिला विरोधी है. यह भ्रष्ट लोगों को बचाने के लिए 'ठग-बंधन' है और ऐसे लोग जो अपमानजनक भाषा का प्रयोग करते हैं. वंशवाद की राजनीति, तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार और महिलाओं पर अभद्र टिप्पणियाँ, यही है INDI गठबंधन का चरित्र जो अब सामने आ गया है. इस्तीफा देना ही पड़ेगा. 'पलटू-राम' अब है अपने शब्दों से पीछे हट रहे हैं. लोग इसे उलट देंगे."

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान पर मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है, ''मैं महिलाओं पर दिए गए नीतीश कुमार के बयान की निंदा करता हूं. जिस तरह से INDI Alliance के नीतीश कुमार ने महिलाओं के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया है, उन्हें करारा जवाब दिया जाएगा'' देश की महिलाओं का जवाब...नीतीश कुमार का बयान बेहद निंदनीय है.''

calender
08 November 2023, 11:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो