भागलपुर में पुल गिरने पर बोले नीतीश कुमार, ठीक से नहीं हो पा रहा निर्माण, इसलिए बार- बार गिर रहा

बिहार के भागलपुर में कल रविवार को निर्माणाधीन पुल भरभराकर गंगा नदीं में गिर गया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हादसे में किसी प्रकार की जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि चार साल पहले नीतीश कुमार ने इस पुल का शिलान्यास किया था।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

बिहार के भागलपुर में कल रविवार को निर्माणाधीन पुल भरभराकर गंगा नदीं में गिर गया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हादसे में किसी प्रकार की जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि चार साल पहले नीतीश कुमार ने इस पुल का शिलान्यास किया था। इस पुल की लागत 1700 करोड़ से भी ज्यादा बताई जा रही है. इस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। भागलपुर में पुल गिरने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 'कल जो पुल गिरा था वह पिछले साल भी टूटा था। मैंने अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसका निर्माण सही ढंग से नहीं हो रहा है, जिससे यह बार-बार गिर रहा है। विभाग इस पर गौर करेगा और कार्रवाई की जाएगी।

आगे उन्होंने कहा कि 'जब मैं रेल मंत्री था तब पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना हुई थी। मैंने तत्काल तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से मेरा इस्तीफा स्वीकार करने को कहा। पहले रेल बजट अलग से पेश किया जाता था लेकिन इस नई सरकार ने अलग रेल बजट को खत्म कर दिया है... रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को इस्तीफा देना चाहिए या नहीं, इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। 12 जून को होने वाली विपक्ष की बैठक टाल दी गई है. बैठक में सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों को आना था, कोई और प्रतिनिधि आएगा तो यह ठीक नहीं है। इसलिए हमने कांग्रेस पार्टी से कहा है कि पार्टी के प्रमुख को आना चाहिए। बैठक की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।
 

calender
05 June 2023, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो