Patna Coconut Park: कोकोनट या अटल पार्क? जानिए क्या कुछ बोले तेज प्रताप यादव

Patna Coconut Park:  राजधानी पटना के कंकड़बाग इलाके में सोमवार 21 अगस्त को वन विभाग के एक पार्क का लोकार्पण करने जा रहा है. इस पार्क के नाम को लेकर सियासत में जंग छिड़ गई है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Patna Coconut Park: राजधानी पटना के कंकड़बाग इलाके में सोमवार 21 अगस्त को वन विभाग के एक पार्क का लोकार्पण करने जा रहा है. इस पार्क के नाम को लेकर सियासत में जंग छिड़ गई है. वन एंव पर्यावरण मंत्री तेज पर भाजपा आरोप लगा रही है कि उन्होंने पार्क का नाम बदल दिया है. वहीं कहा यह भी जा रहा है कि नाम बदला नहीं गया बल्कि पार्क नाम पहले से कोकोनट ही था. इस मामले की सच्चाई जाननेकी कोशिश की गई तो कई चीजें सामने आई.

नित्यानंद राय ने दी अपनी प्रतिक्रिया 

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि, "बिहार सरकार ने कंकड़बाग में अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर जो पार्क विकसित किया है और जहां उनकी मूर्ति लगी है, उसका नाम बदलकर कोकोनट पार्क रखा जा रहा है. आज तेजस्वी यादव इसका उद्घाटन करने वाले हैं. जिस पार्क का नाम रखा गया था, उसका नाम बदलना अपमानजनक है."

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई के बाद, यह लगभग अपराध के बराबर है. देश और जनता तेजस्वी यादव से सवाल करेगी. सीएम नीतीश कुमार अब भी उन्हें रोक सकते हैं और अगर अब भी नहीं रोकेंगे तो तेजस्वी यादव अपना नाम भी बदल लेंगे.''

पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग सचिव बंदना प्रेयशी ने कहा कि, "फिलहाल, हमने आज होने वाले उक्त पार्क के उद्घाटन को स्थगित कर दिया है। हमने पटना नगर निगम से यह पुष्टि करने के लिए भी कहा है कि पार्क को 'अटल पार्क' के रूप में अधिसूचित किया गया था या नहीं."

बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि, "सरकारी कागजों में इसका नाम कोकोनट पार्क है...अफवाह फैलाई जा रही है कि पार्क का नाम बदल दिया गया है...बीजेपी के लोगों ने (अटल पार्क का) बोर्ड लगा दिया होगा."
 

calender
21 August 2023, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो