ED का बड़ा एक्शन, 'लालू की मनी लॉन्ड्रिंग मशीन सुभाष यादव गिरफ्तार'

Subhash Yadav: ईडी ने राजद नेता सुभाष यादव को गिरफ्तार कर बेउर जेल भेज दिया है. जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई बालू कारोबार में अनियमितता की शिकायत और मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर की है.

JBT Desk
JBT Desk

Subhash Yadav: लालू यादव के करीबी राजद नेता सुभाष यादव को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार को पूरे दिन ईडी ने सुभाष यादव के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की. मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने देर रात सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया. ईडी ने सुभाष यादव को बेउर जेल भेज दिया है. जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई बालू कारोबार में अनियमितता की शिकायत और मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर की है.

छापेमारी के बाद ED का एक्शन 

सुभाष यादव के कई ठिकानों पर छापेमारी छापेमारी की गई. सुभाष यादव राजद के नेता हैं और सुप्रीमो लालू यादव के करीबी बताए जाते हैं. बालू से जुड़े अवैध कारोबार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सुभाष यादव के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है.ED ने दिनभर छापेमारी के बाद ईडी ने देर रात सुभाष यादव को गिरफ्तार किया है. 

2 करोड़ रुपये नकद बरामद 

ईडी ने सुभाष यादव के 8 ठिकानों पर छापेमारी की. शनिवार को हुई यह छापेमारी 16 घंटे तक चली. मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम को दानापुर स्थित सुभाष यादव के आवास से 2 करोड़ रुपये नकद और अकूत संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं. ईडी की कार्रवाई से पहले आयकर विभाग ने भी सुभाष यादव के खिलाफ कार्रवाई की थी. 2018 में विभाग ने उसके ठिकानों पर छापेमारी की थी.

लालू की मनी लॉन्ड्रिंग मशीन- सुशील कुमार मोदी

RJD नेता की गिरफ्तारी पर भाजपा नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 'सुभाष यादव समेत एक दर्जन लोग लालू प्रसाद के लिए मनी लॉन्ड्रिंग मशीन हैं. उन्होंने कहा, 'बालू माफिया सुभाष यादव, अरुण यादव, भोला यादव, पूर्व विधायक अबु दोजाना और शराब कारोबारी विनोद जयसवाल जैसे एक दर्जन लोग लालू-राबड़ी परिवार की बेनामी संपत्ति और काली कमाई के लिए वाशिंग मशीन का काम करते हैं.'

calender
10 March 2024, 09:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो