इंडिया गठबंधन को एक और बड़ा झटका, BJP के साथ जाएगी RLD?

उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लग सकता है. खबर है कि आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने बीजेपी से डील कर ली है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन को एक और झटका लग सकता है. दलअसल, खबर है कि राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) प्रमुख चौधरी जयंत सिंह न सिर्फ बीजेपी के संपर्क में हैं, बल्कि यह भी दावा किया जा रहा है कि तीन सीटों पर सहमति बन गई है.

चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में पड़ेगी फूट

इंडिया गठबंधन किसी ना किसी तरह से चर्चा में रहता है, कभी गठबंधन से जुड़े नेताओं के बयान को लेकर तो कभी किसी पार्टी के गठबंधन को छोड़ने को लेकर. नीतीश कुमार के गठबंधन से अलग होने के बाद अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. इंडिया गठबंधन को उत्तर प्रदेश से भी बड़ा झटका लग सकता है. खबर है कि आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने बीजेपी से डील कर ली है. इसके बाद वह सपा छोड़कर एनडीए खेमे में शामिल हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी ने जयंत चौधरी को लोकसभा सीटों का ऑफर दिया है.

कौन सी सीटों का मिला ऑफर?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी ने आरएलडी को हाथरस, बागपत, मथुरा और अमरोहा की लोकसभा सीटें ऑफर की हैं. जानकारी के मुताबिक, जयंत चौधरी मुजफ्फरनगर और कैराना में से एक और सीट लेना चाह रहे हैं.

अखिलेश से मुलाकात

इसके पहले जयंत चौधरी ने लखनऊ में अखिलेश याजदव से मुलाकात की थी, इसके बाद सपा ने RLD को सात सीटें दी थीं. इसमें बागपत, मुजफ्फरनगर, कैराना, मथुरा और हाथरस का नाम शामिल है, लेकिन इसमें दो सीटों पर मामला नहीं सुलझ सका. मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, नगीना और फ़तेहपुर सीकरी में से कोई दो सीटें आरएलडी को दी जानी थीं.

calender
07 February 2024, 10:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो