Bill Gates-PM Modi Meeting: 'नरेंद्र मोदी से मिलना प्रेरणादायक', पीएम से बिल गेट्स ने की मुलाकात

Bill Gates-PM Modi meeting: गेट्स ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, महिला नेतृत्व वाले विकास, कृषि में नवाचार जैसे कई मुद्दों पर बात हुई.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Bill Gates-PM Modi meeting: भारत में इन दिनों बिग गेट्स के काफी चर्चे हो रहे हैं, कुछ दिन पहले वो एक चाय वाले से मिले थे. जिसका वीडियो खूब वायरल हुआ. हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. गेट्स ने मुलाकात पर कहा कि 'प्रधानमंत्री के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, महिला नेतृत्व वाले विकास, कृषि में नवाचार, स्वास्थ्य और जलवायु अनुकूलन और भारत से दुनिया को सबक लेने सहित अन्य मुद्दों पर बात हुई. गेट्स ने कहा, 'नरेंद्र मोदी से मिलना हमेशा प्रेरणादायक होता है.'

बिग गेट्स पीएम मोदी की मुलाकात

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि 'नरेंद्र मोदी से मिलना हमेशा प्रेरणादायक होता है. उन्होंने कहा कि 'हमने जनता की भलाई के लिए एआई; डीपीआई; महिला नेतृत्व वाले विकास; कृषि, स्वास्थ्य और जलवायु अनुकूलन में नवाचार के बारे में बात की और हम भारत से दुनिया को कैसे सबक ले सकते हैं.'

एस जयशंकर से भी हुई मुलाकात

प्रधानमंत्री ने बैठक को 'अद्भुत' कहा और एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'हमेशा उन क्षेत्रों पर चर्चा करने में खुशी होती है जो हमारे ग्रह को बेहतर बनाएंगे और दुनिया भर में लाखों लोगों को सशक्त बनाएंगे. इससे पहले गुरुवार को गेट्स ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात की थी. 

इसके अलावा गेट्स मंगलवार रात ओडिशा पहुंचे और बुधवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की. उन्होंने राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ भुवनेश्वर में एक झुग्गी बस्ती का भी दौरा किया और वहां के निवासियों का हालचाल पूछा. परोपकारी ने राज्य में महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के सदस्यों के साथ भी बातचीत की. 

calender
01 March 2024, 07:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो