Madhya Pradesh Election: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की 5वीं लिस्ट जारी, 92 उम्मीदवारों के नामों पर लगी मुहर

Madhya Pradesh Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर BJP ने 92 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस पांचवीं लिस्ट के साथ बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्य की 228 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा चुकी है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: नवंबर महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मध्य प्रदेश में आज शनिवार, (21 अक्टूबर) को अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पार्टी ने 92 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. इससे पहले बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पिछली चार सूचियों में 136 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान पहले ही कर चुकी है. वहीं बाकी 94 नामों में से पार्टी ने 92 नामों की घोषणा कर दी है.

बता दें कि बीजेपी ने अपनी इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम घोषित किए हैं. बीजेपी ने शिवपुरी विधानसभा सीट से यशोधरा राजे सिंधिया का टिकट काट कर देवेंद्र जैन को टिकट थमाया है. हालांकि यशोधरा उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देकर पहले ही साफ कर चुकी थीं कि वो इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम का कयास

राज्य की विधानसभा चुनाव के लिए जैसे ही केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों का पार्टी ने ऐला किया इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को शिवपुरी से टिकट दिया जाएगा, लेकिन बीजेपी की लिस्ट ने इन कयासों को दूर कर दिया है. शिवपुरी से बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट नहीं देकर देवेंद्र जैन को अपना प्रत्याशी बनाया है.

कुल 228 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी तक 228 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. वहीं अब दो सीटें ऐसी हैं जहां पर बीजेपी उम्मीदवारों के नाम का एलान होना बाकी है. अब तक आईं पांच सूचियों में बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनावी मैदान में नहीं उतारा है.

वहीं इस बार बीजेपी ने सात सांसदों को विधानसभा के चुनावी मैदान में उतारकर सभी को चौंका दिया है. पार्टी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी टिकट दिया है. हालांकि बीजेपी इस बार बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के ही चुनाव में उतरने की तैयारी कर चुकी है.

calender
21 October 2023, 05:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो