राज्यसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 5 उम्मीदवारों की लिस्ट, BJD ने दिया समर्थन

BJP Rajya Sabha Candidates List: भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

BJP Rajya Sabha Candidates List: भाजपा ने बुधवार 14 फरवरी को राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम हैं. भाजपा ने मध्य प्रदेश से चार उम्मीदवरों के नाम वहीं ओडिशा से केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को उम्मीदवार बनाया है.

मध्य प्रदेश से माया नरोलिया, डॉ. एल मुरुगन, बंसीलाल गुर्जर और उमेश नाथ महाराज है. खास बात ये है कि ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी BJD ने अश्विनी वैष्णव की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

नवीन पटनायक की पार्टी BJD ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव की राज्यसभा उम्मीदवारी का समर्थन किया है. बिना BJD के समर्थन के वैष्णव जीत नहीं सकते. ये एक संदेश भी है कि आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के बावजूद ओडिशा में भाजपा और बीजेडी के वर्किग रिलेशन बने रहेंगे.

BJD सांसद मुन्ना खान ने कहा कि, "ओडिशा के एक व्यक्ति को केंद्रीय रेल मंत्री बनाया जाना हमारे लिए बड़ी बात थी. उन्होंने ओडिशा के रेलवे विकास के लिए काम किया है. हम इस फैसले का स्वागत करते हैं."

कब है राज्यसभा चुनाव?

चुनाव अयोग के मुताबिक 2 अप्रैल को 50 सदस्य और 3 अप्रैल को 6 लोग रिटायर हो रहे हैं. महाराष्ट्र चुनाव के लिए वोटिंग 27 फरवरी को की जाएगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है, जबकि नामांकन की जांच 16 फरवरी को की जाएगी. इस साल 69 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है. जिसमें सबसे पहले 56 सीटों पर चुनाव हो रहा है. 

Tags

calender
14 February 2024, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो