भाजपा का विपक्षी दलों की बैठक पर तंज, हरदीप सिंह पुरी ने कहा- कुछ को चाहिए नेतृत्व तो कुछ एक-दूसरे के विरोधी

भाजपा सरकार को केंद्र की सत्ता से बाहर फेकने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक महिम चला रखी है। लोकसभा चुनाव 2024 ज्यादा दूर नहीं है। इसलिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार पुरे जोर शोर से लगे हुए हैं कि BJP के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन तैयार किया जाए.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

भाजपा सरकार को केंद्र की सत्ता से बाहर फेकने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक महिम चला रखी है। लोकसभा चुनाव 2024 ज्यादा दूर नहीं है। इसलिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार पुरे जोर शोर से लगे हुए हैं कि BJP के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन तैयार किया जाए। इस गठबंधन को मूर्त रूप देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री ने 12 जून सोमवार को पटना में एक महा बैठक बुलाई। इस बैठक में सभी समीकरणों को ध्यान में रखते हुए एक फार्मूला निश्चित किया जाना था पर बैठक स्थगित हो गई है।

इस बीच BJP विपक्षी पार्टी पर लगातार हमला बोल रही है आज जम्मू कश्मीर मंत्री पटना में गैर-NDA विपक्षी दलों की बैठक पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि हम चाहते हैं कि एक ज़िम्मेदार विपक्ष हो लेकिन यह तो अलग तरह की विपक्षी एकता है, इनमें आधे ऐसे हैं जिन्हें नेतृत्व चाहिए, आधे ऐसे हैं जो किसी के खिलाफ हैं।

राहुल गांधी द्वारा रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि  '26/11 के हमलों के दौरान एसपीजी को मुंबई पहुंचने में 10 घंटे लगे थे...सबसे पहले, हमारे पीएम ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया, वहां 3 केंद्रीय मंत्री भी थे। दुर्घटना के 51 घंटे के भीतर रेल लाइनें बहाल कर दी गईं। आगे वे अपनी गलती सुधारते हुए कहते हैं, ''26/11 के जघन्य आतंकवादी हमले के जवाब में मुंबई पहुंचने में एनएसजी को 10 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा.''

 

calender
05 June 2023, 06:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो