Kejriwal Arrest: इलेक्शन से पहले केजरीवाल से डर गई BJP, गिरफ्तारी पर बोले भगवंत मान

Kejriwal Arrest: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आरोप लगाया कि भाजपा AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से डर गई थी और उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले गिरफ्तार कर लिया.

JBT Desk
JBT Desk

Kejriwal Arrest: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि भाजपा अरविंद केजरीवाल के "बढ़ते कद" के कारण उनसे डरती है और नहीं चाहती कि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करें. उन्होंने आगे कहा कि "हम शुरू से कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाएगा. वे (बीजेपी) नहीं चाहते कि केजरीवाल जैसा बड़ा नेता प्रचार करे, वे डरे हुए हैं, वो आप को ख़त्म करना चाहते हैं."

चुनावी बांड में आरोपी का नाम 

प्रवर्तन निदेशालय के इस आरोप के बारे में बोलते हुए कि शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को दोषी मानते हुए गिरफ्तार किया गया है. भगवंत मान ने इसपर इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, "यह एक राजनीतिक प्रतिशोध है. एक आरोपी शरत रेड्डी था, जिसे गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने पहले कहा था कि वह केजरीवाल से कभी नहीं मिले थे . लेकिन जब जेल में उससे दोबारा पूछताछ की गई तो उसने कहा कि वह उसे जानता है. और अब, उसका नाम चुनावी बांड की सूची में आ गया है, और उसने भाजपा को 55 करोड़ रुपये का दान दिया है.''

दिल्ली सरकार जेल से चलेगी?

भगवंत मान ने कहा कि ''केजरीवाल के खिलाफ जांच एजेंसी के आरोप 'झूठे' और 'अप्रमाणित' हैं. आप के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि 'दिल्ली सरकार जेल से चलेगी', भगवंत मान ने कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है जो कहता हो कि एक मुख्यमंत्री तब भी सरकार चला सकता है जब वह शारीरिक रूप से अपने कार्यालय में नहीं है.

यह पूछे जाने पर कि क्या उपराज्यपाल दिल्ली में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करते हैं, भगवंत मान ने कहा, "हमें राष्ट्रपति शासन की आवश्यकता क्यों है? दिल्ली में क्या हुआ है? उपराज्यपाल चयनित होते हैं, निर्वाचित नहीं. लोकतंत्र में एक चुनी हुई सरकार काम करती है."

बीजेपी पर हमला बोलते हुए मान ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​भाजपा शासित राज्यों में राजनेताओं पर छापेमारी क्यों नहीं कर रही हैं और आरोप लगाया कि भगवा पार्टी विपक्षी दलों को "खत्म" करना चाहती है. 

calender
24 March 2024, 12:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो