BRICS Summit: PM मोदी अगले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस का दौरा करेंगे

BRICS Summit: PM मोदी 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 22-24 अगस्त 2023 तक दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग का दौरा करेंगे. ग्रीस के प्रधान मंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस के निमंत्रण पर प्रधान मंत्री 25 अगस्त को ग्रीस की आधिकारिक यात्रा करेंगे..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

BRICS Summit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 वें ब्रिक्स समिट में शामिल होने के लिए 22 से 24 अगस्त तक दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में रहेंगे, इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार 18 अगस्त को दी है.

इसके बाद नरेंद्र मोदी ग्रीस के दौरे पर जाएगे, ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियोकोस मित्सोटाकिस के विशेष निमंत्रण पर पीएम मोदी ने यहां का दौरा करने का फैसला किया है.  ग्रीस के प्रधान मंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस के निमंत्रण पर प्रधान मंत्री 25 अगस्त को ग्रीस की आधिकारिक यात्रा करेंगे. बता दें कि पिछले 40 सालों में ग्रीस की यात्रा करने वाले ये पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे.

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी ब्रिक्स के समिट में हिस्सा लेंगे, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुआंग ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा के बुलाने पर शी जिनपिंग समिट में शामिल होंगे, दरअसल ब्रिक्स समूह में भारत के अलावा चीन, रूस, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील है.

calender
18 August 2023, 10:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो